कोरोना / जिले में 3 नए केस मिले, संक्रमिताें की संख्या 293 हुई, 7 ठीक होकर घर लौटे

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 07:30 AM IST

रेवाड़ी. जिले में कोरोना पॉजिटिव केस थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हर रोज नए केस सामने आ रहे हैं। मंगलवार को 3 नए पॉजिटिव मिले। जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 293 पर पहुंच गया। इनमें 191 एक्टिव केस हैं। यानी कि ये सभी लोग उपचाराधीन हैं। इनमें 9 विभिन्न अस्पतालों में व 26 जिला कोविड केयर सेंटर में एडमिट हैं। 156 लोग होम आइसोलेट किए गए हैं। मंगलवार को राहत भी मिली। 7 और मरीज ठीक होकर घर लौट आए हैं। अब तक 97 लोगों को अस्पतालों से छुट्‌टी मिल चुकी है।

तीनों नए केस धारूहेड़ा से संबंधित : मेडिकल हेल्थ बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को जिले से संबंधित 7 कॉविड पॉजिटिव ठीक हुए, जिनमें कुतुबपुर से 3, कायस्थवाड़ा से 2, हुसैनपुर व हासांका से एक-एक मरीज हैं। कंफर्म हुए 3 नए कोरोना पॉजिटिव केस में तीनों धारूहेड़ा से संबंधित है। कोरोना संक्रमण के मिले नये क्षेत्रों में कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार स्वास्थ्य विभाग ने कार्य शुरू कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को कान्टैक्ट ट्रेसिंग व आईएलआई के आधार पर 150 सैंपल लिए गए हैं।

अब शिव कॉलोनी  भी कंटेनमेंट जोन से बाहर
शहर की शिव कॉलोनी से कंटेनमेंट जोन की पाबंदियां हट गई हैं। जिलाधीश यशेन्द्र सिंह ने केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के कंटेनमेंट प्लान में दिए प्रावधानों व सिविल सर्जन रेवाड़ी की रिपोर्ट के आधार पर शिव कॉलोनी को कंटेनमेंट जोन व सम्बंधित 6 एरिया को बफर जोन से डीनोटिफाई करने के आदेश जारी किए हैं। बिना पॉजिटिव केस के ही कंटेनमेंट जोन बनाए विकास नगर भी कंटेनमेंट से बाहर हो चुका है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना