पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Rewari
  • 3 Trains Were Delayed For 2 To 3 Hours; Passengers Who Suddenly Canceled Sriganganagar, Sat At The Station For 8 Hours, Left By Another Train At Night

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों का रेल रोको आंदोलन:3 ट्रेन रही 2 से 3 घंटे लेट; श्रीगंगानगर को अचानक रद्द कर उतारे यात्री, 8 घंटे स्टेशन पर बैठे, रात को दूसरी ट्रेन से गए

रेवाड़ी17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर लाइन... किसानों ने बजाए ढोल-नगाड़े - Dainik Bhaskar
जयपुर लाइन... किसानों ने बजाए ढोल-नगाड़े
  • जयपुर व रोहतक ट्रैक पर बैठे आंदोलनकारी, रेल यातायात 4 घंटे बाधित
  • दूसरे स्टेशनों पर खड़ी रहीं गाड़ियां, 3 मालगाड़ियों के संचालन पर भी असर

3 कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठन गुरुवार को पूर्व घोषित रेल रोको अभियान के तहत रेलवे ट्रैक पर उतरे। जिला में बेशक एक ही जगह रेलवे लाइन पर प्रदर्शन रहा, मगर दूसरे राज्यों में ट्रैक पर दिए जा रहे धरनों का असर रेल यातायात पर ज्यादा पड़ा। अजरका रेल ट्रैक को रोके जाने के चलते रेवाड़ी होते हुए दिल्ली-जयपुर रूट पर चलने वाली 03 गाड़ियां बाधित रही।

इन्हें दूसरे स्टेशनों पर रोकना पड़ा। जिले की सीमा में रेवाड़ी-रोहतक रेलवे लाइन पर पाल्हावास में प्रदर्शन किया। यात्री गाड़ियों पर प्रभाव नहीं पड़ा, मगर रेलगाड़ियों बाधित हुईं। श्रीगंगानगर स्पेशल एक्सप्रेस को रेलवे ने रद्द कर दिया। रेलगाड़ियों के रद्दी करण और देरी से चलने के कारण यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी।

श्रीगंगानगर एक्सप्रेस...

टिकट दी, यात्री बैठाए, फिर कैंसिल: रेवाड़ी से श्रीगंगानगर एक्सप्रेस का संचालन कुछ समय पहले शुरू किया गया है। यह ट्रेन रेवाड़ी से भिवानी, हिसार, सिरसा व बठिंडा के रास्ते श्रीगंगानगर पहुंचती है। गुरुवार को यह ट्रेन दोपहर 12.50 बजे चलने के लिए तैयार थी।

यात्रियों को 2 घंटे पहले आरक्षण फार्म भरकर टिकट मिलती है। इसलिए लोग सुबह 9-10 बजे पहुंचना शुरू हो गए थे। यात्रियों ने टिकट ली और ट्रेन के इंतजार में रहे। जैसे ही ट्रेन आई तो यात्री बैठ गए। 1.15 बजे ट्रेन को रद्द किए जाने की सूचना दी गई। यात्री वापस टिकट विंडो पर पहुंचे। यहां बताया रेल रोको आंदोलन के चलते ट्रेन रद्द की गई है।

टिकटें वापस कर लौटाया किराया

अधिकारियों के अनुसार 70% यात्रियों ने ऑनलाइन ही टिकट बुक कराई थी, इसलिए उन्हें ऑनलाइन राशि वापस की जाएगी। बाकी यात्रियों ने खिड़की से रिजर्वेशन कराया था, उन्हें पैसे लौटाने की प्रक्रिया की गई।

खेड़ा बॉर्डर मोर्चा ने जयपुर लाइन को बावल से आगे अजरका स्टेशन के पास रोका। ढोल नगाड़े बजाए गए। डॉ. संजय माधव, सुमेर सिंह जेलदार, रामकिशन महलावत, हरफूल, बलबीर, बस्तीराम, रघुवीर सिंह भेरा, सतवीर सिंह, निशा सिद्धू संबोधित किया।

रोहतक लाइन को पाल्हावास के पास रोका। इसमें संयुक्त किसान मोर्चा के घटक भारतीय किसान यूनियन, जय किसान आंदोलन एवं ऑल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन ने प्रदर्शन किया। पाल्हावास, गंगायचा जाट, रोझूवास के कुछ लोग भी शामिल हुए।

परेशानियां समझिए... कोई खुशियों में तो कोई दुख की घड़ी में नहीं पहुंच पाया

  • दिल्ली के सतीश पत्नी विधि और भाई हनीश के साथ दौसा जा रहे थे। विधि ने बताया शादी गुरुवार को है। 6 बजे फंक्शन था। अब 7 बजे के बाद पहुंचेंगे।मुजफ्फर नगर से जयपुर जा रहे अनीता और आदेश ने बताया प्रॉपर्टी का काम था। अब ट्रेन यहीं लेट हो गई।
  • दिल्ली से बांदीकुई जा रहे भागीरथ और पत्नी सावित्री ने बताया बुजुर्ग का देहांत हो गया था। शुक्रवार को तीसरा है।
  • अलवर जा रहे फजर का कहना है परिवार से मिलने जा रहे हैं। बच्चों को भूख लगी है, खाने के लिए चिप्स-बिस्किट हैं।
  • गाजियाबाद के एमबीए छात्रा श्वेता जयपुर में रहती हैं। मगर 5.30 बजे पहुंचने वाली ट्रेन 8.30 बजे पहुंचेगी।

नाराजगी... ट्रेन देरी से चलाते, कैंसिल क्यों?

पत्नी और बेटी के साथ अबोहर से महेंद्रगढ़ एक शादी समारोह में शामिल होने आए संजय कुमार ने बताया कि सुबह 9 बजे ही रेवाड़ी आ गए थे। मगर यहां ट्रेन रद्द कर दी गई। अब रिश्तेदारों के यहां वापस नहीं जा सकते। टिकट कैंसिल कराकर रात 9 बजे की श्रीगंगानगर ट्रेन के लिए फिर टिकट ले रहे हैं। अब 8 घंटे स्टेशन पर रुकेंगे।

नारनौल शादी में आए मिठू राम और लाली देवी की भी यही शिकायत है कि बिना पूर्व सूचना के ट्रेन रद कर दी। ट्रेन को 4 बजे बाद चला लेते। भिवानी लग्न समारोह में जाने के लिए भिवाड़ी से 500 रुपए में ऑटो करके परिवार के साथ रेवाड़ी पहुंचे मांगेलाल ने कहा कि अब 500 रुपए में ही ऑटो से वापस जाएंगे। क्योंकि रात को 9 बजे ट्रेन आएगी तब तक फंक्शन हो चुका होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें