गुरुग्राम में बेसमेंट की खुदाई के वक्त हादसा:सेक्टर-85 में मिट्‌टी धंसने से चपेट में आए 3 श्रमिक; 2 को सुरक्षित निकाला, एक की हालत गंभीर

गुरुग्राम3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सेक्टर-85 इलाके में कंस्ट्रक्शन साइट्स पर धंसी हुई मिट्‌टी। - Dainik Bhaskar
सेक्टर-85 इलाके में कंस्ट्रक्शन साइट्स पर धंसी हुई मिट्‌टी।

हरियाणा के गुरुग्राम में बेसमेंट की खुदाई के वक्त बड़ा हादसा हो गया। खुदाई के वक्त सेक्टर-85 में एक निर्माणाधीन इमारत की दीवार गिर गई, जिससे मिट्‌टी के नीचे 3 श्रमिक दब गए। दो को काफी मशक्कत के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया, जबकि एक श्रमिक की हालत गंभीर होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

मिली जानकारी के अनुसार, गुरुग्राम के सेक्टर-85 इलाके में एक इमारत के लिए बेसमेंट की खुदाई चल रही है। इसके साथ ही एक काफी ऊंची निर्माणधीन बिल्डिंग भी है। बेसमेंट की खुदाई के वक्त कंस्ट्रक्शन साइट्स पर काफी श्रमिक काम कर रहे थे। अचानक मिट्‌टी धंस गई, जिससे साथ लगती दीवार भी गिर गई और मिट्‌टी के नीचे 3 श्रमिक दब गए।

श्रमिकों के मिट्‌टी के नीचे दबे होने की सूचना के बाद प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद 2 श्रमिकों को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया, जबकि एक श्रमिक को गंभीर हालत में निकाला गया। उसे गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गुरुग्राम के खेड़की दौला थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही हादसे की असली वजह पता चल पाएगी।

बता दें कि इससे पहले 10 फरवरी को गुरुग्राम में बड़ा हादसा हुआ था। चिंटेल्स पैराडिसो सोसायटी के D-टावर में छठी मंजिल से लेकर पहली मंजिल तक ड्राइंग रूम की छत गिर गई थी। हादसे में सोसायटी के दो लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें एक केन्द्र सरकार के सीनियर अफसर भी शामिल थे। इस हादसे के बाद गुरुग्राम में निर्माणधीन आलीशान बिल्डिंग से लेकर बन चुकी बिल्डिंग को लेकर काफी बवाल हुआ था।

चिंटेल्स पैराडिसो सोसायटी के बिल्डर पर भी लोगों ने सवाल खड़े किए थे। जिला प्रशासन की तरफ से मामले की निगरानी के लिए एडीसी की अध्यक्षता में कमेटी भी बनाई गई थी। कमेटी सोसायटी के लोगों पुनर्वास से लेकर रिफंड समेत सभी मुद्दों को देख रही थी, लेकिन लोग प्रशासन की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है।

खबरें और भी हैं...