पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी:रिटायर्ड डीजीपी को 8 लाख की गारंटी का झांसा देकर ठगे 3.82 लाख रुपए

रेवाड़ी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • महेंद्रगढ़ के गांव कांटीखेड़ी निवासी एवं उड़ीसा के रिटायर्ड डीजीपी के साथ हुई ठगी की वारदात

उड़ीसा के रिटायर्ड डीजीपी दृगपाल सिंह चौहान से ठगों ने जीवन बीमा में 8 लाख रुपए की मनी बैक गारंटी का झांसा देकर 3.82 लाख रुपए ठग लिए। इतना ही नहीं आरोपियों ने उन्हें 60 हजार रुपए की घुटनों के दर्द तक की दवा बेच दी और उसके बाद फर्जी बीमा कर यह राशि हड़प ली। घटना की शिकायत मिलने के बाद साउथ रेंज के साइबर थाना में यूपी निवासी दो शातिरों के खिलाफ ठगी का केस दर्ज किया है।

महेंद्रगढ़ जिले 70 वर्षीय रिटायर्ड डीजीपी शुगर एवं घुटनों के दर्द से परेशान हैं। साल 2015 से वे यूपी के एक आयुर्वेदिक संस्थान की दवा ले रहे हैं। अभी तक वह 60 हजार रुपए की दवा खा चुके थे लेकिन उससे कोई आराम नहीं हुआ। जनवरी में उनके पास एक कॉल आई जिसमें फोन करने वाले ने खुद का नाम हिमांशु बता अपने आप को आयुर्वेदिक का कर्मचारी बताते हुए फीडबैक लिया।

इस पर उन्होंने कहा कि इस दवा से उन्हें बिल्कुल फायदा नहीं हुआ है। इस पर शातिर ने कहा कि उनके द्वारा जो 60 हजार रुपए मूल्य की दवा ली गई है उसका पैसा ब्याज सहित वापस हो जाएगा और इतना ही आपको 5 लाख रुपए मनी बैक के रूप में भी मिलेंगे। साथ ही 3 लाख रुपए का आपका बीमा हो जाएगा जिसमें तमाम बीमारियां कवर हो जाएगी।

इसके लिए आपको प्रीमियम राशि हमें ऑनलाइन ही भेजनी होगी। प्रकार शातिरों ने उनसे 5 लाख रुपए की मनी बैक गारंटी पर बनी जीएसटी के रूप में अपने खाते में 3 लाख 82 हजार रुपए डलवा लिए। यह राशि उन्होंने किसी रामकुमार नाम के व्यक्ति के खाते में भेजी है।

इश्योरेंस का भी भेज दिया फर्जी बाॅन्ड

बीमा कराने के बाद शातिरों की तरफ से उन्हें एक साधारण सा बांड भेज दिया, जिससे रिटायर्ड डीजीपी को कुछ शक हुआ। इसके बाद जब उनके पास मनी बैक के रूप में 5 लाख रुपए की राशि नहीं आई तो शातिर से फिर संपर्क किया तो उसका मोबाइल भी स्विच ऑफ मिला।

तत्पश्चात उन्होंने बांड की जांच कराई तो वह भी फर्जी निकला। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने बातचीत के दौरान यूपी के जिला सीतापुर बाम्हायन निवासी रामकुमार व हिमांशु बताया था। जांच अधिकारी ईएसआई कुशलपाल ने बताया कि केस दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें