पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संकट काल में मदद:कोविड संक्रमितों को नि:शुल्क अस्पताल पहुंचाएंगी पुलिस की 4 गाड़ियां

रेवाड़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेवाड़ी में पुलिस द्वारा कोविड मरीजों के लिए उपलब्ध कराई गईं गाड़ियां। - Dainik Bhaskar
रेवाड़ी में पुलिस द्वारा कोविड मरीजों के लिए उपलब्ध कराई गईं गाड़ियां।
  • संक्रमितों की संख्या बढ़ने के चलते शुरू की गई सुविधा
  • डीसी और सिविल सर्जन के समन्वय से उपलब्ध होंगी गाड़ियां

स्वास्थ्य विभाग से कंधे से कंधा मिलाकर कोरोनावायरस महामारी से लड़ने के लिए पुलिस भी तैयार है। पुलिस महानिदेशक मनोज कुमार यादव के मार्गदर्शन में राज्य के सभी जिलों में हाल में ही 108 इमरजेंसी सेवा के लिए खरीदी गई एसयूवी गाड़ियां भेजी गई हैं, जिनमें से 4 गाड़ियां जिला रेवाड़ी पुलिस को मिली हैं।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल के निर्देशानुसार कोविड-19 संक्रमण के चलते आपातकालीन स्थिति में ये गाड़ियां लोगों को नि:शुल्क सुविधा देने के लिए उपलब्ध रहेंगी। ये गाड़ियां कोरोनावायरस से संक्रमित रोगी को नि:शुल्क उसके घर से हॉस्पिटल या नर्सिंग होम तक पहुंचाएगी। एंबुलेंस की कमी को देखते हुए एवं प्राइवेट एंबुलेंस मालिकों के द्वारा ज्यादा चार्ज लेने की संभावनाओं के चलते यह सुविधा आमजन को दी गई है। ये गाड़ियां जिला उपायुक्त एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी सीएमओ के समन्वय उपरांत मिल पाएगी।

सुविधा के लिए 108 डायल करें

एसपी ने निर्देश दिए कि गाड़ियों पर नियुक्त चालक संक्रमित ना हो, इसलिए चालक कोविड-19 प्रोटोकॉल नियमों की पूरी तरह से पालना करते हुए चेहरे पर मास्क एवं हाथों में ग्लव्स के साथ फेस शिल्ड लगाएंगे। एसपी ने कहा कि लोग आपातकालीन परिस्थितियों में हेल्पलाइन नंबर 108 डायल कर जिला रेवाड़ी पुलिस द्वारा उपरोक्त नि:शुल्क सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अनावश्यक रूप से घर से ना निकलें। मास्क पहने और सामाजिक दूरी की पालना करें।

खबरें और भी हैं...