पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लिफ्ट देकर लूट के गिरोह की ताबड़तोड़ एंट्री:एक और कर्मी से पिस्टल प्वाइंट पर 40 हजार रुपए लूटे, 12 घंटे में ऐसी 3 वारदातें

रेवाड़ी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीनों में आंख पर पट्‌टी व हाथ-पैर बांध एक ही तरीके से लूट

दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर यात्रियों को लिफ्ट देकर देकर लूट और ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर करने वाले गिरोह की ताबड़तोड़ एंट्री हुई है। इस एक ही गिरोह ने लगातार 12 घंटे में धारूहेड़ा से बावल के बीच महज 20 किमी की दूरी में 3 वारदातों को अंजाम दिया।

2 का खुलासा कल हो गया था, मगर पुलिस के पास एक और पीड़ित के पहुंचने के बाद लूट के इन मामलों की संख्या बढ़कर 3 हो गई है। इसमें दो मामले धारूहेड़ा के जबकि एक कसौला क्षेत्र का है। पुलिस ने तीनों केस दर्ज करके मामले में सीआईए को लगाया गया है।

धारूहेड़ा में लिफ्ट दी, ‌~40 हजार निकालकर कार से फेंका

बदमाशों का हौसला देखिए कि उन्होंने रात को दो वारदातों को अंजाम देने के बाद बुधवार सुबह एक बार फिर उसी तरीके से एक और कर्मचारी को बावल के लिए लिफ्ट दी और फिर खाते में 40 हजार रुपए मंगाकर एटीएम से निकाल लिए। यह पीड़ित कर्मचारी शाम को पुलिस के पास पहुंचा और अपने साथ हुई वारदात की जानकारी दी।

शिकायत में दिल्ली के नजफगढ़ निवासी बृजकिशोर ने बताया कि बावल आईएमटी स्थित कंपनी में नौकरी करता है। बुधवार सुबह 6 बजे वह गुड़गांव से धारूहेड़ा पहुंच गया और उसके बाद फ्लाईओवर पर बावल जाने के इंतजार में खड़ा हो गया। इसी दौरान दिल्ली की तरफ से आई एक कार के चालक ने बावल के लिए आवाज लगाई।

उस समय कार में अकेला चालक था, जिस वजह से उन्होंने लिफ्ट ले ली। लगभग 6 किमी चलने के बाद साहबी पुल से निकलने के बाद कार में दो और लोग सवार हो गए। यहां से आरोपी ने कार को फिर सर्विस रोड पर लेकर बृजकिशोर की कनपटी पर पिस्तौलनुमा हथियार लगाते हुए कहा कि जो भी पैसे है वह हवाले कर दो।

बदमाशों ने उसकी आंखों पर साफा बांधकर हाथ भी बांध दिए। गोली मारने की धमकी देते हुए घर से खाते में पैसे डलवाने को कहा। पीड़ित ने एक दोस्त को फोन किया जिसके बाद उन्होंने खाते में 40 हजार रुपए भेज दिए। इस पर बदमाश मैसेज चेक करने के बाद वापस धारूहेड़ा होते हुए भिवाड़ी पहुंच गए।

भिवाड़ी की भगतसिंह कॉलोनी में पीड़ित का कार्ड लेकर एटीएम से यह राशि निकाली और वापस धारूहेड़ा में खिजूरी पुल के पास चलती कार से धक्का देकर फरार हो गए। घटना से बुरी तरह घबराए कर्मी ने अपने सहकर्मियों को इसकी जानकारी दी। शिकायत मिलने पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

ये 2 वारदातें... रात में इन्हें लूटा

केस-1 : कार सवार तीन बदमाशों द्वारा पहली वारदात 6 अप्रैल को मंगलवार की रात को करीब साढ़े 9 बजे की गई। इसमें गुड़गांव की शिव विहार कॉलोनी के राजीव नगर निवासी संजीव कुमार को बदमाशों ने धारूहेड़ा फ्लाईओवर से लिफ्ट देकर लूट लिया। संजीव बावल की एक कंपनी में कार्यरत हैं।

बदमाशों ने उन्हें लिफ्ट देकर बंधक बना लिया और पिस्टल प्वाइंट पर घर से अपने खाते में 2 लाख रुपए डलवाने को कहा। पीड़ित के बेटे ने खाते में 10 हजार रुपए भेज दिया और बाद में बदमाशों ने उनके खाते से 16 हजार रुपए गूगल-पे के जरिए ट्रांसफर कर लिए। तत्श्चात बदमाश पीड़ित को हाइवे पर ही चलती कार से फेंक गए।

केस-2 : गिरोह ने बावल में एक और कंपनी कर्मचारी को लूट का शिकार बनाया। यहां पर गांव ओढ़ी निवासी कंपनी कर्मचारी को रात साढ़े 11 बजे लिफ्ट देकर बंधक बना लिया और गले में रस्सी डालकर मारने की धमकी देकर मोबाइल और पैसे लूट लिए। बदमाशों ने उनसे भी पासवर्ड मालूम किए लेकिन पैसे ट्रांसफर नहीं कर पाए जिसके बाद 500 रुपए व मोबाइल लूट ले गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें