पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ये कोशिश प्रेरणादायक:65 साल की वृद्धा ने बस से कूद चेन स्नेचर महिला को पकड़ा, चेन भी बरामद कराई

बहरोड़2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बहरोड़. महिला की चेन तोड़ने के मामले में गिरफ्तार आरोपी महिलाएं।
  • जयपुर निवासी बुजुर्ग महिला के साथ बस में सवार होते समय वारदात, बावरिया गैंग की 3 महिलाएं गिरफ्तार

बुजुर्ग महिला को कमजोर समझ गले से सोने की चेन छीनना तीन महिला स्नैचरों को भारी पड़ गया। जयपुर निवासी बुजुर्ग महिला ने बहरोड़ में मेन चौराहा बस स्टैंड पर हुई वारदात के बाद ना केवल भागती हुई महिला को पकड़ा। बल्कि उसकी गैंग की दो और महिलाओं को पकड़वा लूटी गई सोने की चेन भी बरामद करा दी। बुजुर्ग महिला के हौसले और सूझबूझ को लोग देखते रह गए।

बहरोड़ थानाधिकारी ने बताया कि जयपुर के शास्त्री नगर रामनगर निवासी 65 वर्षीय महिला सजन कंवर अपनी छोटी बहन सरोज कंवर और उसके पति किशोर सिंह के साथ हरसोरा थाना क्षेत्र के गांव बामनवास में शोकसभा से लौट रही थी। तीनों बहरोड़ मुख्य चौराहे पर जयपुर जा रही बस में सवार होने लगे। किशोर सिंह और उनकी पत्नी सरोज बस में चढ़ गई।

उनके पीछे सजन कंवर बस में चढ़ने लगीं तो उनके गले में जोर से झटका लगा। वे तुरंत समझ गईं कि चेन स्नैचिंग हुई है। शोर मचाते हुए वे तुरंत बस के पायदान से नीचे कूदी और भाग रही संदिग्ध महिला के पीछे दौड़ पड़ीं। कुछ ही आगे उन्होंने संदिग्ध महिला को पकड़ लिया। यह देख चेन स्नैचर महिला की गैंग की दो महिलाएं उसे छुड़ाने पहुंच गईं।

वृद्ध सजन कंवर एक और महिला को भी पकड़ लिया। तब तक मौके पर भीड़ जमा हो गई और लोगों ने तीनों महिलाओं को घेरे में ले लिया। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। भीड़ ने तीनों महिलाओं को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने सजन कंवर की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर बावरिया परिवार की तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

बहन का पति बोला-चेन नहीं मिलेगी वृद्धा ने बरामद करा दी
इस दौरान बुजुर्ग महिला की बहन के पति ने कहा कि अब चेन नहीं मिलेगी, लेकिन पुलिस ने वृद्धा की मदद से लूटी गई सोने की चेन मौके पर ही बरामद कर ली। पुलिस तीनों महिलाओं को थाने ले गई। पूछताछ में मुख्य आरोपी गांव जखराना निवासी 50 वर्षीय महिला सुनहरी पत्नी राजाराम बावरिया, बानसूर थाने के गुंता- शाहपुर निवासी 50 वर्षीय गंठी पत्नी रामचंद्र बावरिया तथा नीमराणा थाने के गांव पीपली निवासी 40 वर्षीय ममता पत्नी विपन बावरिया को गिरफ्तार कर लिया गया।

भास्कर विचार: सजन कंवर से सीखें शादियों के सीजन में रहें सतर्क
दीपावली त्यौहार के बाद शादियों का सीजन शुरू हो चुका है। जिसके चलते हाईवे मेन चौक पर यात्रियों की भीड़ भाड़ बनी हुई है। पिछले 1 सप्ताह में 3 महिलाओं की सोने की चेन चोरी हो चुकी है। हालांकि चौक पर सादा वर्दी में पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए हैं।

लेकिन वृद्ध महिला के हौसलों ने चेन स्नेचर गिरोह को पकड़कर पुलिस को राहत दिलाई है। जिससे चौक पर आसपास के व्यापारी व लोगों की भीड़ जुटी रही। जिन्होंने महिला का हौसला अफजाई करते हुए धन्यवाद दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें