पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संदिग्ध मौत:कोसली में 75 साल के साधु ने मंदिर में संदिग्ध परिस्थितियों में खाया जहर, मौत

रेवाड़ी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंदिर में बीते शुक्रवार की रात को हुई थी 3 लाख की चोरी

जिला के कोसली उपमंडल के गांव गूगोढ स्थित शिव मंदिर के 75 वर्षीय संत संझानाथ ने मंगलवार सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। साधु द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद गांव में हड़कंप मच गया और बड़ी संख्या में ग्रामीण मंदिर में पहुंच गए। साधु को तत्काल अस्पताल ले जाया गया लेकिन उनकी जान नही बच पाई।

फिलहाल पुलिस ने मामले में सामान्य कार्रवाई करते हुए शव का पोस्टमार्टम करवाकर ग्रामीणों को सौंप दिया। शाम को गमगीन माहौल में गांव में साधु का अंतिम संस्कार कर दिया गया। मंदिर में बीते शुक्रवार की रात को 3 लाख रुपए दानपात्र से चोरी हो गए थे। फिलहाल पुलिस सभी एंगल को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है।

गांव निवासी सतीश कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गांव के शिव मंदिर के दानपात्र से अज्ञात चोर 30 अप्रैल की रात को तीन लाख रूपए की नगदी चोरी कर ले गए थे। इस संबंध में मंदिर कमेटी की तरफ से कैसे भी दर्ज कराया था, जिसमे अज्ञात लोगों पर चोरी का आरोप है। शिकायत में सतीश ने कहा कि चोरी होने केबाद से मंदिर के महंत संझानाथ मानसिक तनाव में थे।

इसके चलते मंगलवार सुबह करीब 6 बजे साधू ने मंदिर में कोई जहरीला पदार्थ खा लिया। जिसके बाद उन्हें कोसली अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां से चिकित्सकों ने रेवाड़ी रेफर कर दिया तथा कोसली से रेवाड़ी जाते समय उन्होंने रास्ते में दम तोड़ दिया।

चोरी के मामले में मंदिर सेवा समिति के प्रधान ने बाबा संझानाथ की सूचना पर अज्ञात के विरूद्ध चोरी का मामला दर्ज कराया था। इस बारे में कोसली थाना प्रभारी शिव चरण ने बताया कि फिलहाल मामले में सामान्य कार्रवाई की गई है।

शव का पोस्टमार्टम कराकर गांव के मौजिज लोगो के सुपर्द कर दिया और गांव वालों ने दाह संस्कार कर दिया है। आत्महत्या के मामले चोरी का अभी कोई लेना देना नही है और दोनों मामलों की जांच तेज कर दी गई है,जल्दी ही इसका खुलासा किया जाएगा।

15 साल से मंदिर में था साधु

साधु मूल रूप से कहां का था इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। साधु का आधार कार्ड सहित अन्य दस्तावेज बैंक का अकाउंट इसी गांव के एड्रेस पर बने हुए हैं और 15 सालों से अपने एक शिष्य के साथ इस मंदिर में बतौर पुजारी लगा हुआ था। इसके चलते साधु का अंतिम संस्कार भी गांव में ही दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें