पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खतरनाक संक्रमण:कोरोना से 77 दिन बाद 77वीं मौत मृत्यु से अगले दिन रिपोर्ट पॉजिटिव

रेवाड़ी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 8 नए केस मिले, अब 70 सक्रिय मरीज

कोरोना ने एक और जिंदगी छीन ली है। गांव नैचाना निवासी 63 वर्षीय बुजुर्ग तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती हुए थे। इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई तथा अगले दिन रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। जिले में कोरोना से मौत का केस 77 दिन बाद आया है। इससे पहले 19 जनवरी को 69 वर्षीय महिला ने दम तोड़ा था। इसके साथ ही अब तक जान गंवाने वालों का आंकड़ा 77 हो गया। बुधवार को 8 नए संक्रमित भी मिले तथा 5 मरीज ठीक हो गए। इस समय 70 मरीज सक्रिय हैं।

डेथ केस... तबीयत खराब होने पर कराया था भर्ती

बावल क्षेत्र के गांव नैचाना निवासी बिरेंद्र सिंह खेती-बाड़ी का काम करते थे। परिजनों के अनुसार 2 अप्रैल को उन्हें बावल में वैक्सीन लगवाई थी। बाद में बुखार, दस्त और बीपी बढ़ने की शिकायत हुई। उन्होंने दवा भी ली, मगर आराम नहीं हुआ।

मंगलवार को तबीयत बिगड़ने पर बावल सीएचसी में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें रेफर कर दिया। रेवाड़ी अस्पताल में देर शाम इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। अस्पताल प्रबंधन की ओर से मृत्यु का कारण जानने के लिए कोरोना टेस्ट किया गया था। बुधवार को बिरेंद्र सिंह की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। इसके चलते कोविड प्रोटोकॉल से ही उनका अंतिम संस्कार किया गया।

इधर, मृतक के चचेरे भाई हिम्मत सिंह का कहना है कि वैक्सीन लगवाने के बाद से ही बिरेंद्र की तबीयत बिगड़नी शुरू हुई थी। हालांकि परिवार के अन्य लोगों ने भी वैक्सीन लगवाई थी। बता दें कि मृतक की उम्र और डोज लगवाने की तिथि में भी अंतर है। परिवार के अनुसार उम्र 63 वर्ष थी, जबकि आधार में गलती से 53 दर्ज हो गई थी।

अस्पताल ने आधार को ही आधार माना है। वहीं परिवार का कहना है कि 2 अप्रैल को डोज लगी थी, उसका मैसेज भी आया हुआ है। अस्पताल के रिकॉर्ड के अनुसार मृत्यु 29 मार्च को हुई थी। मृत्यु की ऑडिट के समय इस रिकार्ड का मिलान किया जाएगा।

वैक्सीन आज पहुंचने की उम्मीद

सामान्य अस्पताल में मंगलवार को ही वैक्सीन खत्म हो गई थी। बुधवार को टीके नहीं लगाए जा सके। हालांकि ग्रामीण क्षेत्र की पीएचसी व सीएचसी में कुछ वैक्सीन बची हुई थी। करीब 300 लोगों को ही डोज दी गई। डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि अब 8 अप्रैल को वैक्सीन आने की उम्मीद है। कोविशील्ड की 20 हजार डोज अलॉट हुई हैं। 5 हजार डोज को-वैक्सीन की आने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें