हरकत में आई पुलिस / ज्ञापन सौंपने के बाद पुलिस ने बिल्डर व अधिकारियों के खिलाफ किया केस दर्ज

X

  • विधायक कोे ज्ञापन देने के बाद हरकत में आई पुलिस
  • फ्लैट के आवेदनकर्ताओं ने मामले में पुलिस से की जल्द कार्रवाई की मांग

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 07:41 AM IST

रेवाड़ी. शहर के गढ़ी बोलनी रोड पर कंपनी की तरफ से पैसा लेने के बाद भी तय समय में फ्लैट उपलब्ध नहीं कराने के आरोप में मॉडल टाउन थाना पुलिस ने बिल्डर व अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

 फ्लैट के लिए आवेदन करने वालों ने इस मामले को लेकर तीन दिन पहले कोसली विधायक लक्ष्मणसिंह यादव को ज्ञापन सौंपा था जिसके बाद उन्होंने इस मामले को लेकर सीएम से अवगत कराकर मामले में आवश्यक कार्रवाई का भरोसा दिया था। वहीं विधायक को ज्ञापन सौंपते ही हरकत में आई पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज कर लिया है।

मामले की पैरवी कर रहे शहर के वरिष्ठ अधिवक्ता सुनील भार्गव ने बताया कि गढ़ी बोलनी रोड पर फरीदाबाद की इस रियल एस्टेट कंपनी ने वर्ष 2012 में फ्लैट के लिए आवेदन लिए थे। उस समय शहर के लगभग 150 लोगों ने आवेदन किया था और अधिकांश आवेदकों ने इसके लिए बैंक व अन्य कंपनियों से हाउस लोन लेकर बिल्डर को पूरी राशि अदा कर थी। रियल एस्टेट कंपनी की तरफ से पांच साल बाद वर्ष 2017 में फ्लैट दिए जाने का आश्वासन दिया था जिसके बाद शहर से बाहर के लोगों ने भी आवेदन किए थे। 

बिल्डर की तरफ से तय समय पर भी जब फ्लैटों की पॅजीशन नहीं दी गई तो आवेदकों ने उनको इस बात से अवगत कराया जिस पर उनकी तरफ से बार-बार आश्वासन दिया गया लेकिन तीन साल का समय बीतने के बाद भी फ्लैट तैयार नहीं हुए। काफी समय बीतने पर भी जब फ्लैट तैयार नहीं हुए तो आवेदकों ने फिर दबाव बनाया लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। तत्पश्चात आवेदकों ने इसको लेकर पुलिस प्रशासन को मामले की शिकायत दी।

पुलिस को शिकायत के बाद भी जब केस दर्ज नहीं हुआ है तो आवेदकों ने तीन दिन पहले कोसली विधायक लक्ष्मणसिंह यादव से मुलाकात की। विधायक की तरफ से इस मामले में कार्रवाई का आश्वासन देते हुए इस पूरे मामले से सीएम को भी अवगत कराने की बात कही थी। मामले में बढ़ते दबाव के पुलिस ने सोमवार को आखिरकार बिल्डर सहित अन्य अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। इस अवसर पर अनिल यादव, प्रवीण अग्रवाल, डॉ. रजनीश, डॉ. मीत वर्मा, डॉ. राजकुमार यादव, सुदेश कुमार, विनोद कुमार, जितेश, नितिन जैन सहित अन्य आवेदकों ने केस दर्ज किए जाने के बाद पुलिस से जल्द कार्रवाई की मांग की है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना