कोरोना / धारूहेड़ा में नए केस आने के बाद कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 79 सैंपल लिए गए

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 07:51 AM IST

धारूहेड़ा. औद्योगिक कस्बे धारूहेड़ा में कोरोना वायरस संक्रमण का तेजी से फैलने के कारण गम्भीर स्थिति बनती जा रही है। इसी को लेकर पिछले कुछ दिनों से लगातार स्वास्थ्य विभाग द्वारा बहुत ही ज्यादा सतर्कता बरतते हुए लगातर कोविड 19 जांच के लिए सेम्पल लिए जा रहे हैं। 
सोमवार को आये कोरोना संक्रमितों की रिपोर्ट के बाद उनकी कॉन्टेक्ट हिस्ट्री पता कर मंगलवार नारायण विहार आकेड़ा में मिले संक्रमित मरीजों के सम्पर्क में आये 28 लोगों के सेम्पल लिए गए। दूसरी तरफ भगवान सिंह कॉलोनी में मिले मरीज के संपर्क में आये 33 लोगों के सैम्पल लिए गए।

सेक्टर 4 व सेक्टर 6 के मरीजों के संपर्क मे आये 18 लोगों के सैंपल लिए गए। स्वास्थ्य विभाग से निरीक्षक डॉ. दलजीत सिंह ने बताया कि मंगलवार को 79 लोगों के सेम्पल ले जांच के लिए फरीदाबाद भेजे गए हैं। कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ ही प्रशासन पूरी तरह सतर्क हो गया है, जिसके चलते कस्बे के सबसे मुख्य नंदरामपुर बास रोड को ही कंटेनमेंट ज़ोन घोषित किया जा चुका है।

वहीं सेक्टर 4 व 6 के साथ ही भगवान सिंह कॉलोनी को भी कंटेनमेंट जोन में शामिल किया जा सकता है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग व सेक्टर 6 थाना पुलिस द्वारा संभावित कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया गया। संक्रमण की जांच के लिए महेन्द्र कुमार लैब टेक्नीशियन, विनोद, करतार सिंह, फार्मशिस्ट सुनील सोनी व अश्वनी कुमार की टीम लगातार सैंपलिंग कर रही है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना