पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

'जींद में लिखी जाएगी तीसरे मोर्चे की पटकथा':ओपी चौटाला बोले- 25 सितंबर की रैली में होगी तस्वीर साफ, एक समान विचारधारा वाले देशभर के नेता एक मंच पर आएंगे साथ

रेवाड़ी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेवाड़ी के अहीरवाल में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला। - Dainik Bhaskar
रेवाड़ी के अहीरवाल में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला।

हरियाणा में JBT भर्ती मामले में 10 साल सजा काट तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद से हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला लगातार देश में तीसरे मोर्चा की संभावना तलाश रहे हैं। तीसरे मोर्चे की पटकथा 25 सितंबर को जींद में पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवी लाल की जयंती पर होने वाली रैली में लिखी जा सकती हैं। इस बीच ओमप्रकाश चौटाला शनिवार को रेवाड़ी के अहीरवाल में कार्यकर्ता मिलन समारोह को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि 25 सितंबर को होने जा रही रैली में देशभर के उन तमाम नेताओं को आमंत्रित किया गया हैं, जो एक समान विचारधारा के हैं। चौटाला ने कहा कि देश को आज तीसरे मोर्चे की जरूरत हैं। निश्चित रूप से देश में तीसरे मोर्चे का गठन होगा। मोर्चे में कौन-कौन से दल शामिल होंगे। इसकी भी तस्वीर भी जल्द क्लीयर हो जाएगी।

बता दें कि जेल से रिहा होने के बाद चौटाला बिहार के मुख्यमंत्री नितिश कुमार से लेकर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव तक से मुलाकात कर चुके हैं। इसके अलावा भी वे कई बड़े नेताओं से मिलते रहे हैं। 25 सितंबर को हरियाणा के जींद में चौधरी देवीलाल की जयंती पर इनेलो बड़ी रैली कर रही है, जिसमें देशभर के उन तमाम नेताओं को आमंत्रित किया गया है, जो कभी लोकदल का हिस्सा भी रहे। इसके अलावा भी कुछ अन्य बड़े नेताओं को न्यौता भेजा गया है। इससे साफ है कि चौटाला तीसरे मोर्चा बनाने की रणनीति पर तेजी से कार्य कर रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला को सुनने पहुंचे लोग।
पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला को सुनने पहुंचे लोग।

खट्‌टर और दुष्यंत पर साधा निशाना
चौटाला ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर के साथ-साथ इशारों में अपने पौते दुष्यंत पर भी निशाना साधा। चौटाला ने कहा कि भारत कृषि प्रधान देश है। देश का किसान खुशहाल तो देश मालामाल और किसान परेशान तो देश कंगाल। उन्होंने कहा कि 9 माह से देश के अन्नदाता सड़कों पर बैठे हैं और सरकार उनकी नहीं सुन रही। मौजूदा सरकार लुटेरों की है। दोनों हाथों से लोगों को लूटने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हालात को इसी से समझा जा सकता है कि मुख्यमंत्री अपने विधानसभा में नहीं जा सकते। उनके वजीर अपने क्षेत्रों में नहीं जा सकते। प्रदेश के हर कोने में इसी तरह की स्थिति है, गांवों में लोगों ने बोर्ड लगाकर उनकी एंट्री बैन कर दी है।

ऐलनाबाद विधानसभा उपचुनाव में राज्य सरकार को हार का डरः चौटाला
चौटाला ने ऐलनाबाद विधानसभा के उपचुनाव को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नियम के हिसाब से सीट खाली होने के 6 माह के भीतर चुनाव कराने होते है, लेकिन प्रदेश सरकार को हार का डर है, तभी ऐलनाबाद के चुनाव नहीं कराए जा रहे है। वहां निश्चित इनेलो की जीत होगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं को कहा कि उन्हें 4 साल इंतजार करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि मध्यावधि चुनाव होंगे। एक बार राज मिला तो सारी कसर पूरी मैं कर दूंगा। वहीं औमप्रकाश चौटाला ने इशारों में दुष्यंत चौटाला पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उनके पिता चौधरी देवी लाल ने इंडियन नेशनल लोकदल के रूप में एक पौधा लगाया था, लेकिन दुर्भाग्य से कुछ लुटेरे पौधे के फूल लूट कर भाग गए।

अहीरवाल में ओपी चौटाला के समर्थन में लोगों ने जमकर नारेबाजी की।
अहीरवाल में ओपी चौटाला के समर्थन में लोगों ने जमकर नारेबाजी की।

अहीरवाल में रही है मजबूत पकड़
पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला की एक दशक पूर्व तक अहीरवाल में मजबूत पकड़ रही है। गुरुग्राम से लेकर महेन्द्रगढ़ जिले तक उनके कार्यकर्ताओं की लंबी फौज थी। लेकिन उनके जेल जाने के बाद पार्टी में धीरे-धीरे कट्‌टर कार्यकर्ता एक तरह से दूर होते चले गए। रही सही कसर 2014 में पार्टी में पड़ी फूट के बाद पूरी हो गई। बड़ी संख्या में कार्यकर्ता या तो किसी दूसरी पार्टी में चले गए या फिर उनके पोते दुष्यंत के साथ जुड़ गए। हालांकि ओमप्रकाश चौटाला के प्रति आस्था रखने वाले अभी भी बहुत से कट्‌टर समर्थक अहीरवाल में है। अब उन्हीं की बदौलत अहीरवाल में ओमप्रकाश चौटाला अपनी नई पारी की शुरुआत करते हुए राजनीतिक जमीन मजबूत करने में लगे है। 25 सितंबर को जींद में होने वाली बड़ी रैली के जरिए पूर्व मुख्यमंत्री पूरे प्रदेश का दौरा करके कार्यकर्ताओं से मिल रहे हैं। ओपी चौटाला लगातार पुराने कार्यकर्ताओं को वापस पार्टी से जोड़ने के लिए भरसक कोशिश कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...