शिलान्यास:धारूहेड़ा में अंबेडकर पार्क के सुधरेंगे दिन, पानी अंदर नहीं आए, डलवाई जा रही मिट्‌टी

धारूहेड़ा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अंबेडकर पार्क की हालत सुधारने के लिए मिट्टी डलवाते हुए। - Dainik Bhaskar
अंबेडकर पार्क की हालत सुधारने के लिए मिट्टी डलवाते हुए।
  • जगह-जगह दूषित पानी, सामाजिक संगठन ने शुरू कराया जीर्णोद्धार

कस्बे के सोहना रोड पर नगरपालिका कार्यालय के सामने बने डॉ. अंबेडकर पार्क में भिवाड़ी से आने वाले प्रदूषित पानी की वजह से जो हालत बने थे, उसको लेकर अब अपना समाज संगठन ने पार्क के जीर्णोद्धार के लिए कार्य शुरू कराया है। बता दें कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण धारूहेड़ा के सेक्टर-4 की ग्रीन बेल्ट में बने अंबेडकर पार्क का निर्माण वर्ष 2012 में कांग्रेस सरकार के शासन के दौरान कराया गया था।

पार्क परिसर में डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति भी स्थापित कर एक पुस्तकालय का भी निर्माण कराया हुआ है। लेकिन अभी कुछ वर्षों से पार्क की हालत दयनीय हो चुकी थी। पार्क की चारदीवारी गिरी हुई है। पार्क की इसी दुर्दशा के चलते लोगों ने भी इस पार्क से मुंह फेर लिया था।

अब अपना समाज संगठन के सदस्यों द्वारा कुछ माह पूर्व राज्य के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के धारूहेड़ा आगमन पर उन्हें पार्क की दयनीय स्थिति से अवगत कराते हुए इसके जीर्णोद्धार हेतु राशि की मांग की गई थी, जिसको लेकर उपमुख्यमंत्री द्वारा पार्क के नवनिर्माण हेतु 11 लाख रुपए की राशि अपना समाज संगठन को जारी कर दी गई थी।

अब बारिश का मौसम खत्म होने पर संगठन द्वारा मिट्टी डलवाकर इस पार्क को ऊंचा उठाया जा रहा है। जिससे कि भिवाड़ी से आने वाला पानी पार्क में ना घुस सके और इस पार्क को पुनः लोगों के घूमने फिरने लायक बना उपयोग किया जा सके।

फिर से सुधारेंगे पार्क की हालत, छाएगी हरियाली

अपना समाज संगठन के सदस्य तेजसिंह शौर्या ने बताया कि पार्क में रोजाना बड़ी संख्या में लोग सुबह-शाम भ्रमण करने के लिए आते थे, जिसे देखकर यहां पर एक लाइब्रेरी का निर्माण भी किया गया था। पार्क के सौंदर्यीकरण को लेकर पेड़-पौधों व घास लगाकर इसे सुंदर बनाया हुआ था। अब पुनः इस पार्क को उसी तरह हरा भरा बनाकर लोगों के लिए शुरू कर दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...