पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

119वीं जयंती:प्रखर राष्ट्रवादी नेता व मां भारती के सच्चे सपूत थे डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी : डॉ. बनवारी लाल

रेवाड़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 119वीं जयंती जनसंघ के संस्थापक को भाजपइयों ने किया नमन
Advertisement
Advertisement

सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारीलाल ने कहा कि भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी महान राष्ट्रवादी और मां भारती के सच्चे सपूत थे। यह बात मंत्री ने डॉ. मुखर्जी की 119 वीं जयंती पर उन्हें नमन करते हुए कही। मंत्री ने कहा कि डॉ. मुखर्जी ने देश की एकता व अखंडता के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। इसलिए उन्हें एक प्रखर राष्ट्रवादी नेता के रूप में याद किया जाता है।

सहकारिता मंत्री ने बताया कि 6 जुलाई 1901 को कोलकाता के अत्यन्त प्रतिष्ठित परिवार में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्म हुआ। डॉ. मुखर्जी ने स्वेच्छा से अलख जगाने के उद्देश्य से राजनीति में प्रवेश किया। वे सच्चे अर्थों में मानवता के उपासक, देशभक्त और सिद्धान्तवादी नेता थे। उन्होंने एक देश में दो विधान, एक देश में दो निशान, एक देश में दो प्रधान नहीं चलेंगे, नहीं चलेंगे जैसे नारे दिए।  

इधर, सहकारिता मंत्री के बावल ‌स्थित आवास पर भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। इस मौके पर चेयरमैन अमर सिंह महलावत, ईश्वर चंद्र नगर पार्षद, लक्खी सरपंच, पूर्व सरपंच मोहर सिंह, सरपंच कर्मवीर नैचाना और अमरजीत मंडल अध्यक्ष मौजूद रहे।

सच्चे राष्ट्र प्रेमी थे डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी : पालीवाल

रेवाड़ी  | भाजपा जिलाध्यक्ष पंडित योगेंद्र पालीवाल ने अपने कार्यालय पर डॉ. श्यामा मुखर्जी की जयंती पर उनको नमन किया। उन्होंने बताया कि डॉ. मुखर्जी की जयंती प्रत्येक बूथ स्तर का कार्यकर्ता उन्हें नमन करके मना रहा है। उन्होंने बताया कि भाजपा के वर्ष में छह मुख्य कार्यक्रमों में से यह एक कार्यक्रम है जो बूथ स्तर पर मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी भारत की अखंडता व एकता के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले प्रखर राष्ट्रवादी नेता थे। उनके हर वक्तव्य में देश भक्ति की भावना उजागर होती थी। उनका पूर्ण जीवन राष्ट्र को समर्पित है और उनके दिखाएं रास्ते पर ही भाजपा चल रही है और अंत्योदय के नारे को सार्थक कर रही है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement