केंद्रीय विश्वविद्यालय में दाखिले:PHD पाठ्यक्रम के लिए करें ऑनलाइन आवेदन; 25 विभागों में 166 सीटें, 29 नवंबर तक चलेगी प्रक्रिया

रेवाड़ी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महेन्द्रगढ़ स्थित केन्द्रीय विश्वविद्यालय। - Dainik Bhaskar
महेन्द्रगढ़ स्थित केन्द्रीय विश्वविद्यालय।

हरियाणा के महेन्द्रगढ़ जिले में स्थित केंद्रीय विश्वविद्यालय ( HCU) में उपलब्ध स्नातक, स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के बाद पीएचडी ( PHD) पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन की यह प्रक्रिया 29 नवंबर तक चलेगी। विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते है। 29 दिसंबर को प्रवेश परीक्षा होगी।

हरियाणा सेंट्रल यूनिर्वसिटी के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने पीएचडी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया का शुभारंभ कर दिया है। उन्होंने बताया कि 25 विभागों में उपलब्ध 166 सीटों के लिए आवेदन प्रक्रिया 29 नवंबर तक चलेगी, जिसके आधार पर 29 दिसंबर 2021 को प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने बताया कि आवेदन की यह प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। आवेदक विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। दाखिला प्रक्रिया व विभिन्न विभागों में उपलब्ध सीटों व योग्यता से संबंधित जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है।

खबरें और भी हैं...