पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Rewari
  • Asking The Elderly Woman To Get The Money For The Hailstorm, First The Bank Again Took Her To The Tehsil, The Nephew, After Naming One And A Half Acres Of Land Of The Aunt, Also Got Her Death Done.

रेवाड़ी में 62 साल की अनपढ़ बुआ से धोखाधड़ी:ओलावृष्टि के पैसे दिलाने को कहकर पहले बैंक और फिर तहसील ले गया, डेढ़ एकड़ जमीन नाम कराने के बाद इंतकाल भी चढ़वा लिया

रेवाड़ी21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेवाड़ी खोल थाना का फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
रेवाड़ी खोल थाना का फाइल फोटो।

हरियाणा के रेवाड़ी जिले के गांव ठेठरबाढ़ में एक बुजुर्ग अनपढ़ महिला के साथ उसके अपने भतीजे द्वारा धोखाधड़ी किए जाने का मामला सामने आया है। आरोपी ने ओलावृष्टि से खराब हुई फसल का मुआवजा दिलाने के नाम पर बुआ की डेढ़ एकड़ जमीन अपने नाम करा ली। खोल थाना पुलिस ने एसपी के आदेश पर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

खोल थाना पुलिस को दर्ज कराई शिकायत में गांव ठेठरबाढ़ निवासी 62 वर्षीय शीला देवी ने बताया कि उसकी ससुराल राजस्थान के झुंझनू जिले के गांव आसलवास में है। उसकी विरासती डेढ़ एकड़ जमीन गांव ठेठरबाढ़ में है। 2 अप्रैल 2021 को उसका भतीजा गांव ठेठरबाढ़ निवासी राजेश शर्मा आसलवास पहुंचा और जानकारी दी कि ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसल का सरकार मुआवजा दे रही है।

जमीन शीला देवी के नाम होने के कारण मुआवजा भी उन्हें ही मिलेगा। बुजुर्ग शीला देवी उसकी बातों में आ गई और उसी दिन वह उसके साथ गांव ठेठरबाढ़ आ गई। 8 अप्रैल को खाते में मुआवजे के पैसे आने की जानकारी देकर राजेश उसे गांव कंवाली स्थित बैंक की शाखा में ले गया। वहां पर जानकारी दी गई कि आधार कार्ड में शीला और जमीन कौशल्या के नाम हैं।

उसके बाद शातिर राजेश आधार कार्ड में नाम ठीक कराने की बात कहकर उसे तहसील में ले गया। वह एक खिड़की पर फोटो खिंचवाया और कुछ कागजों पर उसके अंगूठे लगवा लिए। बाद में घर लेकर आ गया। इस बीच बुजुर्ग महिला को कुछ पता नहीं चल पाया, लेकिन 10 दिन बाद पड़ोसी अनिल शर्मा ने राजेश द्वारा किए गए धोखे की जानकारी दी। तहसील जाकर पता किया तो मामला सामने आया।

तहसील से पता चला कि आरोपी राजेश ने उसी दिन धोखे से शीला की डेढ़ एकड़ की जमीन की डीड करवा ली है। इतना ही नहीं 13 अप्रैल को जमीन का इंतकाल भी चढ़वा लिया। आरोपी राजेश के खिलाफ कार्रवाई कराने के लिए बुजुर्ग महिला अपने परिवार के साथ कई महीनों तक पुलिस थाने में चक्कर काटती रही, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई। उसने फिर सीएम विंडो पर शिकायत दी।

लेकिन यहां भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। कुछ दिन पहले ही महिला ने डीसी व एसपी को शिकायत दी थी। अब एसपी के आदेश पर खोल थाना पुलिस ने आरोपी राजेश के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...