बदमाशों का दुस्साहस:दुकान की दीवार तोड़ एटीएम उखाड़ी, कैश ट्रे नहीं निकलने से बच गए 3.95 लाख रुपए

रेवाड़ी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेवाड़ी के कुंड में बदमाशों द्वारा दीवार तोड़कर डैमेज की गई एटीएम। - Dainik Bhaskar
रेवाड़ी के कुंड में बदमाशों द्वारा दीवार तोड़कर डैमेज की गई एटीएम।
  • सीसीटीवी बंद होने से नहीं मिली है फुटेज, केस दर्ज
  • मंसूबों को अंजाम तक पहुुंचाने में बदमाशों ने कई घंटे मशक्कत की

गांव कुंड के बस स्टैंड स्थित एटीएम की दुकान की दीवार तोड़कर बदमाशों ने मशीन को क्षतिग्रस्त करके पैसे निकालने का प्रयास किया। हालांकि मशीन की कैश-ट्रे नहीं निकलने से बदमाश पैसे ले जाने में कामयाब नहीं हो पाए जिससे 3.95 लाख रुपए सुरक्षित बच गए। सुबह जब दुकानदार पहुंचे तो उन्हें दीवार टूटी मिली, जिसके बाद इस घटना का पता चला। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची कुंड पुलिस चौकी ने मुआयना कार्रवाई करने के पश्चात चोरी के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव मनेठी निवासी सतीश कुमार ने बताया कि उन्होंने एटीएम मशीन लगाने वाली कंपनी से अनुबंध करके गांव निवासी चंद्रहास की दुकान में किराए पर एटीएम लगवाया हुआ है। एटीएम में पैसे डालने और उसके संचालन का जिम्मा उसी के पास है। शिकायतकर्ता ने बताया कि बुधवार की रात को वह मशीन बंद करने के बाद अपने घर चलाया गया था।

गुरुवार की सुबह जब वह दुकान पर पहुंचा तो देखा कि दुकान की छत पर जाने के लिए बनाई गई सीढ़ियों की तरफ से दीवार तोड़ी हुई है और दुकान के शटर का लॉक बाहर से बंद था। इसके बाद शटर खोला तो पाया कि बदमाशों ने मशीन को उखाड़ा हुआ है और उसको डैमेज भी किया हुआ है। तत्पश्चात इसकी सूचना पीड़ित ने तुरंत प्रभाव से कुंड पुलिस को दी।

सूचना मिलने के बाद चौकी प्रभारी नरेंद्र कुमार पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और मुआयना कार्रवाई के बाद उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत कराया। तत्पश्चात फिंगर एक्सपर्ट टीम को भी मौके पर बुलाया गया। सतीश कुमार ने बताया कि चोरों ने एटीएम मशीन को तो उखाड़ लिया था लेकिन उसके लॉक को नहीं तोड़ पाए जिसकी वजह से मशीन में जमा किया हुआ 3.95 लाख रुपए कैश सुरक्षित बच गया।

एटीएम उखाड़कर साथ ले जाने का भी किया प्रयास

पुलिस ने बताया कि चोरों ने पहले मशीन को तोड़ने का प्रयास किया है लेकिन जब इसमें कामयाबी नहीं मिली तो उन्होंने दीवार के बड़े हिस्से को तोड़कर उसे बाहर भी निकालने का प्रयास किया है। इससे संभावना है कि बदमाशों ने लगभग यहां पर 3 से 4 घंटे तक खूब मशक्कत की है, लेकिन कैश-ट्रे नहीं टूटने के कारण ही वह कैश नहीं ले जा पाए।

बूथ और दुकानों के बाहर लगे कैमरे मिले बंद

पुलिस ने बदमाशों की पहचान के लिए एटीएम बूथ के कैमरे की भी जांच की, लेकिन मशीन के बंद होने के कारण इसमें कोई फुटेज नहीं आई। इसके दुकानों के बाहर लगे कैमरों को भी चैक किया गया लेकिन वह तकरीबन खराब मिले हैं। फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है

खबरें और भी हैं...