पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

70 सेकंड में लूट:व्यापारी की स्कूटी को टक्कर मारकर पेचकस से हमला ~1 लाख नहीं लूट पाए, मगर 30 हजार के कपड़े ले भागे

रेवाड़ी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वारदात में घायल व्यापारी - Dainik Bhaskar
वारदात में घायल व्यापारी
  • बाइक सवार 3 बदमाशों ने आजाद चौक के नजदीक की वारदात

शहर के पंजाबी मार्केट से दुकान बंद कर घर जा रहे एक कपड़ा व्यापारी पर बाइक सवार बदमाशों ने 1 लाख रुपए लूट के इरादे से हमला कर दिया। बदमाशों ने पहले व्यापारी की स्कूटी को पीछे धक्का मारकर गिरा दिया और फिर लूटपाट करने लगे। हालांकि व्यापारी की सूझबूझ से बदमाश नकदी नहीं लूट पाए, मगर जाते समय बदमाश स्कूटी पर रखे हुए 30 हजार रुपए कीमत के कपड़ों से भरे बैग लूट ले गए।

सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना की कार्रवाई करने के बाद अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूटपाट सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। देर शाम तक बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग पाया। उधर, व्यापारी के साथ हुई इस लूट की घटना के बाद फिर उनकी सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं। क्योंकि पिछले 5 माह के दौरान ही व्यापारियों पर हमले की यह तीसरी घटना है।

6 जनवरी को बदमाशों ने एक व्यापारी की आंखों में मिर्ची डालकर 3 लाख लूटे थे तथा नवंबर 2020 में स्वर्ण व्यापारी पर फायरिंग कर दी थी। शहर थाना प्रभारी संजय यादव ने बताया कि घटना के संबंध में केस दर्ज करने के बाद बदमाशों की तलाश की जा रही है। इसके लिए पुलिस टीमें संभव जगहों पर दबिश भी दे रही हैं।

दहशत में व्यापारी, क्योंकि... 5 माह में व्यापारियों पर हमले की यह तीसरी वारदात

एक घर का गेट खुला था, उसमें घुसकर जान बचाई मेरी पंजाबी मार्केट में कपड़ों की दुकान है। मंगलवार शाम करीब 7.30 बजे दुकान बंद करने के बाद मैं स्कूटी से घर लौट रहा था। पंजाबी मार्केट से जब आजाद चौक की तरफ गली में पहुंचा तो एक बाइक पहुंची, जिस पर 3 युवक सवार थे। बदमाशों ने स्कूटी को पीछे से धक्का, फिर लात मारी, जिससे मैं गिर पड़ा।

मैं कुछ समझ पाता उससे पहले ही आरोपियों ने मुझ पर हमला कर दिया। मेरी जेब में 1 लाख रुपए कैश था। जिस तरह से आरोपी उनसे लूटपाट की कोशिश कर रहे थे, उससे मैं उनके इरादे भांप गया। बदमाशों ने जेब में मौजूद कैश को निकालने का प्रयास कया। एक आरोपी के हाथ में पेचकस था।

जिससे उसने हमले की भी कोशिश की, लेकिन मैंने तुरंत ही शोर मचा दिया और पास ही एक मकान का गेट खुला देख मैं भागकर उसमें घुस गया। बदमाश भी उनके पीछे मकान में घुसे, मगर शोर सुनने के बाद आसपास के लोग घरों से बाहर आ गए, जिससे बदमाश वहां से भाग गए। उनके जेब में रखा कैश तो वो नहीं लूट पाए, मगर कपड़ों से भरे बैग उठा ले गए। - जैसा पीडित धर्मेंद्र छाबड़ा (कालाका रोड निवासी) ने बताया।

सीसीटीवी में कैद हुई पूरी वारदात

बदमाशों द्वारा लूट की यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। इसमें साफ नजर आ रहा है कि शाम 7.40 बजे बदमाश हमला कर व्यापारी को लूटने की कोशिश कर रहे हैं। व्यापारी घर के अंदर जाता है तो दो युवक उनके पीछे भी जाते हैं, फिर एक लौटकर बैग और स्कूटी को चेक करता है। बदमाश आराम से बैग उठाकर बाइक पर भाग गए। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लेकर उसके आधार पर जांच शुरू कर दी है।

व्यापारी बोले- जल्द हो गिरफ्तारी

पंजाबी मार्केट ट्रेडर्स कॉम्पलेक्स एसो. ने व्यापारी से हुई इस लूटपाट की घटना को लेकर रोष प्रकट किया। एसो. के प्रधान सरदार बलबीर सिंह सहित व्यापारियों ने कहा कि बदमाश बार-बार व्यापारियों को निशाना बनाते हैं जिसकी वजह से डर का भी माहौल बना है। एसो. ने पुलिस से जल्द बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें