जिला स्तरीय समीक्षा:लोन देने के लिए आवेदकों को बेवजह चक्कर न लगवाएं बैंक

रेवाड़ी16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सलाहकार एवं सुरक्षा कमेटी की बैठक में डीसी यशेन्द्र ने दिए निर्देश

डीसी यशेन्द्र सिंह ने कहा कि सभी बैंकर्स आमजन को केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा क्रियान्वित की जा रही ऋण योजनाओं के तहत आवेदकों को अविलंब ऋण उपलब्ध करवाएं। बैंकर्स आवेदकों को ऋण प्रदान करने के लिए बेवजह चक्कर न कटवाएं। डीसी गुरुवार को पंजाब नेशनल बैंक की ओर से आयोजित जिला स्तरीय समीक्षा कमेटी, जिला स्तरीय सलाहकार समिति तथा जिला स्तरीय सुरक्षा कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए बैंकर्स को आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि बैंकर्स विभिन्न विभागों से संबंधित जो भी आवेदन लंबित हैं उन्हें जल्द से जल्द क्लीयरेंस देना सुनिश्चित करें।

उन्होंने सरकार की मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत भी ऋण आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए आवेदकों को ऋण उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि जो बैंक समय पर डाट नहीं भेज रहे हैं उनके खिलाफ उनके मुख्यालय को लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि बैंकों में ऋण के लिए कितने आवेदन प्राप्त होते हैं, उनमें से कितने आवेदन बैंक द्वारा स्वीकार या अस्वीकार किए जाते हैं इसकी विस्तृत रिपोर्ट तैयार करके रखें। बैंक सीडी रेशो में सुधार के लिए एडवांस बढ़ाएं।

एडीसी आशिमा सांगवान ने बैंकों को निर्देश दिए कि बैंकों व एटीएम में सुरक्षा की दृष्टि से अच्छी क्वालिटी के सीसीटीवी लगाएं। इस दौरान केन्द्र व राज्य सरकार की अन्य योजनाओं बारे विस्तार से समीक्षा की गई। बैठक में एल डीएम भूपेन्द्र राव, जगदीश परिहार, अनूप कुमार, डीएसपी मोहम्मद जमाल सहित अन्य अधिकारीगण व बैंक प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...