पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुड न्यूज:15 दिसंबर तक बनेंगे नए वोट, 4 दिन विशेष अभियान तिथि पर बीएलओ मतदान केंद्रों पर बैठकर जुटाएंगे फार्म

रेवाड़ी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पात्र व्यक्ति-मतदाता फार्म www.nvsp.in पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन भी भर सकते हैं

जिले की तीनों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के निर्वाचक/सहायक निर्वाचक पंजीयन अधिकारियों, सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों, आरडब्लूएज के प्रतिनिधियों, शैक्षणिक संस्थानों के प्रधानाचार्य/उनके प्रतिनिधियों व जिला के अन्य अधिकारियों के साथ मतदाता सूचियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण 2021 के संबंध में बैठक आयोजित की गई।

जिसमें डीसी यशेन्द्र सिंह ने कहा कि एक जनवरी 2021 को अर्हता तिथि मानकर फोटो युक्त मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का प्रारम्भिक प्रकाशन 16 नवंबर को जिला की तीनों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों नामत: 72-बावल (अजा), 73-कोसली तथा 74-रेवाड़ी के सभी 781 मतदान केन्द्रों पर कर दिया गया है।

मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य 15 दिसम्बर 2020 तक चलेेगा। इस मौके पर एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एसडीएम बावल मनोज कुमार, तहसीलदार प्रदीप कुमार, चुनाव कानूनगो सुनील डांगी, प्रवीण, कांग्रेस पार्टी के मास्टर रामानन्द, जजपा के अमन जून, भाजपा के अशोक मुदगिल, बसपा से नीरज कुमार व रणजीत सिंह, इनेलो के डॉ. राजपाल यादव, सेक्टर-18 आरडब्लूए के शिव कुमार व कुलजीत सिंह सहित कॉलेजों के प्रधानाचार्य व अन्य अधिकारीगण मौजूद रहें।

यह तिथि रहेगी
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस दौरान विशेष अभियान तिथि 28 व 29 नवंबर तथा 12 व 13 दिसंबर (शनिवार व रविवार) को सभी बीएलओज अपने-अपने मतदान केन्द्रों पर सुबह 9 बजे बजे से शाम 5 बजे तक बैठकर आम जनता व पात्र व्यक्तियों/ मतदाताओं से उनके नाम मतदाता सूची में जोड़ने, विलोपित करने, संशोधन करने, एक ही निर्वाचन क्षेत्र में एक मतदान केन्द्र से दूसरे मतदान केन्द्र पर अपना वोट स्थानान्तरण करवाने से संबंधित फार्म प्राप्त करेंगे।

पात्र व्यक्ति/मतदाता फार्म www.nvsp.in पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन भी भर सकते हैं। ऑनलाइन फार्म भरने के लिए अपना हाल ही में खिंचवाया हुआ रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो, जन्म तिथि व रिहायश के प्रमाण की मूल प्रति स्कैन करके अपलोड करें।

राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से भी सहयोग का आह्वान
डीसी ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से कहा कि वे अपने कार्यकर्ताओं के माध्यम से पात्र व्यक्तियों के नाम मतदाता सूची में शामिल करवाने व अपात्र व्यक्तियों के नाम मतदाता सूची से विलोपित करने के लिए व्यापक प्रचार करने व त्रुटिरहित मतदाता सूची तैयार करने में प्रशासन का सहयोग करें।

उन्होंने बताया कि जिन मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से विलोपित किए जाएंगे। उनकी सूची जिला वेबसाइट www.rewari.gov.in पर साप्ताहिक तौर पर अपलोड की जाएगी। यदि इस सूची में किसी पात्र व्यक्ति का नाम शामिल हो तो उस बारे तुरन्त जिला निर्वाचन कार्यालय में सूचित करें।

कॉलेज के विद्यार्थियों को भी जोड़े मतदाता सूची में
उन्होंने काॅलेज के प्राचार्य/ प्रतिनिधियों से भी अनुरोध किया वे नए सत्र में दाखिल किए गए छात्र/छात्राओं के शत-प्रतिशत नाम मतदाता सूची में शामिल करवाना निर्धारित करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें