ऑडिट में सामने आया फर्जीवाड़ा:मैनेजर ने ही लगा दिया कंपनी को चूना; 5 लाख से ज्यादा के कपड़े बेच नकदी डकारी, केस दर्ज

रेवाड़ी5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेवाड़ी की ब्रास मार्केट स्थित केंटाबिल कंपनी का शोरूम। - Dainik Bhaskar
रेवाड़ी की ब्रास मार्केट स्थित केंटाबिल कंपनी का शोरूम।

देश के नामचीन ब्रांड में शुमार केंटाबिल कंपनी के शोरूम मैनेजर ने ही कंपनी के साथ फर्जीवाड़ा कर दिया। रेवाड़ी स्थित कंपनी के शोरूम का जब ऑडिट कराया गया तो मैनेजर की असलियत सामने आई। कंपनी ने अब मैनेजर के खिलाफ रेवाड़ी के मॉडल टाउन थाना में धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच में लगी है।

केंटाबिल रिटेल इंडिया लिमिटेड के अधिकारी संदीप शर्मा ने रेवाड़ी के मॉडल टाउन थाना पुलिस को शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि उनकी कंपनी एक पब्लिक लिमिटेड कंपनी है। यह रेडीमेड गारमेंट्स के निर्माण और खुदरा बिक्री का काम करती है। पूरे देश में कंपनी के रेडीमेड गारमेंट्स के 355 शोरूम हैं। इन्हीं में से एक शोरूम रेवाड़ी की पॉश ब्रास मार्केट में खोला हुआ है।

मूलरूप से करनाल निवासी आकाश सक्सेना को बतौर स्टोर मैनेजर लगाया हुआ था। आकाश फिलहाल रेवाड़ी के ही मॉडल टाउन स्थित अंशु पीजी में रहता है। कंपनी का आंतरिक लेखा परीक्षा विभाग इन शोरूम की नियमित जांच और ऑडिट करता है। ऑडिट में रेवाड़ी के ब्रास मार्केट स्थित कंपनी के स्टोर का 15 दिसंबर को समाप्त अवधि के लिए आंतरिक ऑडिट पूरा होने पर स्टॉक में 470 कपड़ों की सामग्री की कमी, जिनकी कीमत 5,22,430 रुपए गायब मिले।

स्टोर मैनेजर से उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर पूछताछ की गई तो उसने अपनी गलती स्वीकार की और बताया कि वह ग्राहकों को दिए गए चालान के बिना स्टॉक कपड़े बेचता था और अपने व्यक्तिगत खाते में और नकद में भुगतान प्राप्त करता था। इसके बाद कंपनी से आकाश से गबन किए रुपए मांगे तो उसने कोई संतुष्ट जवाब नहीं दिया। बुधवार की शाम कंपनी के अधिकारी संदीप शर्मा ने आकाश के खिलाफ मॉडल टाउन थाना में शिकायत दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज कर मामले में जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...