एक्शन में डीटीपी:अवैध रूप से प्लॉटिंग और कंट्रोल एरिया में निर्माण करने पर 9 लोगों पर केस दर्ज

रेवाड़ी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिठवाना के समीप कंट्रोल एरिया में किया निर्माण
  • बिठवाना निवासी राजेश कुमार, अमित कुमार, पुनीश, उदय वीर, संतोष देवी,रेणू रिंकू यादव के खिलाफ केस दर्ज किया

जिला में अवैध रूप से प्लॉटिंग करने वालों के साथ बगैर परमिशन कंट्रोल एरिया में निर्माण करने वालों के खिलाफ जिला नगर योजनाकार विभाग की तरफ से कार्रवाई है। डीटीपी कार्यालय की तरफ से इस संबंध में मॉडल टाउन और बावल थाना में 9 लोगों पर नियमों की अवहेलना का मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है।

जिला नगर योजनाकार की तरफ से मॉडल टाउन थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि बावल रोड पर गांव गज्जीवास की सीमा में अवैध कॉलोनी काटने का मामला सामने आया था। चूंकि यह शहरी क्षेत्र है इसलिए बगैर लाइसेंस और सीएलयू के कॉलोनी नहीं काटी जा सकती है।

इस पर कार्यालय की तरफ से गज्जीवास निवासी पुष्पा देवी के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। वहीं बावल में भी की गई अवैध प्लॉटिंग के संबंध में डीटीपी कार्यालय की तरफ से गांव तिहाड़ा निवासी एक व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। जिला नगर योजनाकार विभाग की तरफ से दी गई शिकायत में बताया गया है कि बावल में गांव तिहाड़ा निवासी रामेश्वर सिंह की तरफ से बगैर अनुमति और सीएलयू के अवैध प्लॉटिंग की गई है।

चूंकि यह एरिया बावल नगर पालिका के शहरी क्षेत्र में शामिल है जिसके लिए केवल लाइसेंस लेकर ही कॉलोनी काटी जा सकती है। आरोप है कि रामेश्वर सिंह ने जमीन का कोई टाइटल चेंज कराए ही इस जमीन पर प्लॉटिंग कर दी है। इस बाबत जब विभाग को शिकायत मिली तो उनको इससे संबंधित दस्तावेज भी मिल गए जो जिसमें सेल डीड के आधार पर ही प्लॉटों की बिक्री की गई है।

बगैर परमिशन निर्माण पर 7 के खिलाफ एफआईआर

मॉडल टाउन थाना पुलिस ने गांव बिठवाना निवासी राजेश कुमार, अमित कुमार, पुनीश, उदय वीर, संतोष देवी,रेणू रिंकू यादव के खिलाफ बावल रोड पर अनाधिकृत निर्माण किए जाने पर डीटीपी की शिकायत पर केस दर्ज किया है। शिकायत में डीटीपी की तरफ से कहा गया है कि कंट्रोल एरिया होने की वजह से यहां पर किसी भी निर्माण से पहले अनुमति जरूरी है और शिकायत मिलने के बाद भी नोटिस जारी करने के बाद काम नहीं रोका गया। इसके बाद विभाग की तरफ से शिकायत दी गई है।

खबरें और भी हैं...