पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

व्यक्ति ने घर में फंदा लगा दी जान:आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में मां-बहन पर मुकदमा दर्ज

रेवाड़ी23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

धारूहेड़ा की संतोष कॉलोनी में एक 44 वर्षीय व्यक्ति ने अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। घटना के समय मृतक की पत्नी फैक्ट्री में गई हुई थी जबकि बच्चे ननिहाल गए हुए थे। देर शाम जब पत्नी ड्यूटी करके घर आई तो पति को फांसी पर लटका पाया।

शनिवार को मामले में पत्नी ने पुलिस को शिकायत देकर अपनी सास और ननद पर पति को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया कि मूल रूप से जिला गुड़गांव के गांव नूरगढ़ निवासी कृपाल सिंह ने कुछ साल पहले धारूहेड़ा की संतोष कॉलोनी में खुद का मकान बनाया था। वह पहले कंपनी में नौकरी करता था लेकिन अभी अपने घर पर ही था। वहीं उसकी पत्नी भी एक फैक्ट्री में नौकरी करती है।

शिकायत में पत्नी गीता ने बताया कि मकान बनाने के बाद से उसकी सास और ननद धारूहेड़ा के मकान में भी हिस्सा मांग रही है। इसके चलते 24 मई को उसकी सास और ननद धारूहेड़ा आई थी और इस प्लॉट से हिस्सा दिए जाने की मांग को लेकर काफी बहस-बाजी करते हुए उसके पति को बेइज्जत किया था।

पत्नी ने पुलिस को बताया कि यह प्लॉट उन्होंने खुद के पैसों से ही खरीदा था और हिस्सा नहीं दिए जाने सास व ननद न कोर्ट में केस किए जाने की धमकी दी थी। इस धमकी के बाद उसका पति मानसिक रूप से परेशान हो गया था। फिलहाल उसके बच्चे अपने ननिहाल गए हुए हैं जबकि वह शुक्रवार सुबह को कंपनी में अपनी ड्यूटी पर चली गई थी।

शाम को करीब 7 बजे जब वह कंपनी से वापस आई तो उसका पति फांसी के फंदे पर लटका हुआ था। उन्होंने गार्डर के हुक में रस्सी से फांसी लगाई हुई थी। इसके पश्चात उसने शोर मचाया तो आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। इसके बाद पत्नी ने उसकी जेब से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया।

बाद में इसकी जानकारी पुलिस को दी गई जिस पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया। पत्नी ने उस समय शिकायत देने की बजाय रिश्तेदारों के आने की बात कही।

इस पर शनिवार को पीड़िता ने सुसाइड नोट के साथ पुलिस को शिकायत दी, जिस पर पुलिस ने मृतक की मां और बहन के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जांच अधिकारी एएसआई संदीप कुमार ने बताया कि फिलहाल शिकायत पर मां और बेटी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

खबरें और भी हैं...