पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रेवाड़ी:मिट्‌टी खिसकने से हुई श्रमिक की मौत के मामले में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज

रेवाड़ी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला के डहीना गांव से कंवाली तक डाली जा रही पाइप लाइन के लिए खुदाई के दौरान मिट्टी खिसकने के कारण दबकर हुई श्रमिक की मौत के मामले में खोल थाना पुलिस ने अज्ञात पर केस दर्ज किया है। वहीं गुरुवार को पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने बताया कि डहीना से गोठड़ा होते हुए कंवाली गांव तक के लिए नहरी पानी के लिए यह पाइन लाइन डालने का काम किया जा रहा है। इससे कंवाली गांव के तालाब में पानी पहुंचाना है, जिसके लिए लगभग 15 फीट की गहराई पर पाइप डाली जा रही है।

इस कार्य में काम करने वाली ठेकेदार की तरफ से जिला महेंद्रगढ़ के गांव गुढ़ा कैमला निवासी कैलाश चंद एवं राजेश कुमार काम कर रहे थे। बुधवार दोपहर पश्चात जब दोनों श्रमिक खुदाई के साथ-साथ नीचे पाइप लाइन भी डाल रहे थे तभी ऊपर से मिट्टी खिसक गई। मिट्टी खिसकने से दोनों श्रमिक दब गए। इसके बाद वहां मौजूद जेसीबी चालक के साथ अन्य श्रमिकों ने तत्काल ही इसकी जानकारी ठेकेदार के साथ पुलिस को दी।

दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद गांव से बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए और जेसीबी की मदद से मिट्टी हटाकर दोनों श्रमिकों को बाहर निकाला। श्रमिक जब उन्हें शहर के ट्रामा सेंटर में लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने कैलाश चंद को मृत घोषित कर दिया जबकि राजेश कुमार की हालत गंभीर होने पर उसे रोहतक रेफर कर दिया।

उधर घटना की सूचना पाकर दोनों के परिवारों के सदस्य ट्रामा सेंटर पहुंच गए जहां राजेश के परिवार ने उन्हें एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया है। फिलहाल राजेश का उपचार चल रहा है और उसकी हालत अभी स्थिर है। वहीं कैलाश की मौत के मामले में पुलिस ने भाई विनोद कुमार की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि जांच के बाद ही यह साफ होगा कि लापरवाही किस स्तर पर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें