फर्जी कागजात पर बना दी बुढ़ापा पेंशन:पलवल में समाज कल्याण अधिकारी सहित 8 पर केस दर्ज; CM फ्लाइंग की जांच में सामने आया फर्जीवाड़ा

पलवल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पलवल कैंप थाना पुलिस केस दर्ज करने के बाद आगामी कार्रवाई में जुटी है। - Dainik Bhaskar
पलवल कैंप थाना पुलिस केस दर्ज करने के बाद आगामी कार्रवाई में जुटी है।

हरियाणा के पलवल में समाज कल्याण विभाग की मिलीभगत से फर्जी तरीके से बुढ़ापा पेंशन बनवाने का मामला सामने आया है। कैंप थाना पुलिस ने CM फ्लाईंग के इंस्पेक्टर की शिकायत पर समाज कल्याण अधिकारी, विभाग के कर्मचारी व करीब 8 नामजद लोगों पर धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

कैंप थाना प्रभारी कैलाश कुमार ने बताया कि CM फ्लाईंग के इंस्पेक्टर जगदीश ने लिखित शिकायत में बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली की हथीन उपमंडल के रीबड़ गांव में कुछ लोगों ने समाज कल्याण विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों के साथ मिलीभगत करके फर्जी कागजात के आधार पर बुढ़ापा पेंशन बनवाई हुई है। गुप्तचर विभाग ने जब मामले की जांच की तो पाया कि पेंशन बनवाने के लिए कुछ फर्जी कागजात लगाए हुए है। विभाग की टीम ने जब कागजातों की जांच की तो पाया गया कि रीबड़ गांव के कुछ लोगों ने अपनी असल आयु को कागजातों में छुपाया हुआ है। उम्र कम होने के बावजुद बुढ़ापा पेंशन का लाभ ले रहे है।

आरोपियों ने कॉमन सर्विस सेंटरों द्वारा कागजों को बनवाया गया था। इस मामले में कैंप थाना पुलिस ने सीएम फ्लाईंग के इंस्पेक्टर की शिकायत पर समाज कल्याण अधिकारी व कार्यालय के कर्मचारियों सहित रीबड गांव निवासी रामबीर, रामलाल, सतवीर, कमला, धर्मवीर, चतर सिंह व पुष्पा देवी सहित अन्य के खिलाफ धोखाधाड़ी सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...