पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Rewari
  • Chairpersons Roamed The Market For Two And A Half Hours With The Councilors, Folded Hands And Told The Traders Encroachment Is A Big Problem, Remove It Yourself

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अतिक्रमण का मुद्दा:पार्षदों के साथ ढाई घंटे बाजार में घूमीं चेयरपर्सन, हाथ जोड़कर व्यापारियों से कहा- अतिक्रमण बड़ी परेशानी, इसे खुद हटा लें

रेवाड़ी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाजार में व्यापारियों से अतिक्रमण नहीं करने की हाथ जोड़ अपील करतीं नप चेयरपर्सन पूनम यादव। - Dainik Bhaskar
बाजार में व्यापारियों से अतिक्रमण नहीं करने की हाथ जोड़ अपील करतीं नप चेयरपर्सन पूनम यादव।
  • नप ने बाजारों में अतिक्रमण पर अपील के साथ दी चेतावनी, खुद नहीं हटाया तो होगा एक्शन
  • दैनिक भास्कर की तरफ से लगातार उठाया जा रहा मुद्दा, व्यापारियों ने कहा- अवश्य करेंगे सहयोग

अतिक्रमण की वजह से शहर के बाजारों में लगने जाम के खिलाफ सोमवार को नगर परिषद की चेयरपर्सन पूनम यादव खुद सड़क पर उतर आईं। सोमवार शाम को उन्होंने पार्षदों के साथ शहर के तमाम बाजारों का अवलोकन किया और व्यापारियों से हाथ जोड़कर अतिक्रमण हटाने की अपील की। अपील को अनसुना करने पर सख्त कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी। उन्होंने स्पष्ट किया कि अतिक्रमण को लेकर बिल्कुल भी ढिलाई नहीं बरती जाएगी। अब लगातार अभियान चलाया जाएगा।

शहर के बाजारों में अतिक्रमण की वजह से लगने वाले जाम और बने हालात को लेकर दैनिक भास्कर की तरफ से पिछले दो दिनों से लगातार प्रमुखता से यह मुद्दा उठाया जा रहा है, जिसके बाद सोमवार शाम को चार बजे नप चेयरपर्सन ने महिला और पुरुष पार्षदों के साथ भाड़ावास गेट से अतिक्रमण नहीं करने की अपील की शुरुआत की।

उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि अतिक्रमण को लेकर हम फिलहाल सभी से अनुरोध कर रहे हैं कि वह सड़कों को पूरी तरह से खाली रखे। यदि किसी ने आज सामान लगाकर अतिक्रमण कर लिया है तो वह छूट केवल आज तक ही थी, मंगलवार से यह सब नजर नहीं आना चाहिए। मंगलवार को यही हालात नजर आते हैं तो फिर नगर परिषद के कर्मचारी व्यापक कार्रवाई करेंगे और फिर सभी पर कार्रवाई की जाएगी।

नप चेयरपर्सन के बाजार के इस अनुरोध पर व्यापारियों ने कहा कि इस बात पर अमल करेंगे और मंगलवार से दुकानों के बाहर सामान नजर नहीं आएगा। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि अभी हम सभी से आग्रह कर रहे हैं कि सहयोग से ही हम शहर को बेहतर बना सकते हैं।

प्रधान के साथ पार्षद मोनिका यादव,प्रवीण कुमार, चंदन यादव, सरिता सैनी, सगीतलता, लोकेश यादव, श्याम चुग, भूपेंद्र गुप्ता, सुरेश शर्मा, दलीप माटा, बबीता यादव, रंजना भारद्राज, सुचित्रा चांदना, कुसुम लता सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

चेयरपर्सन पहुंची आग्रह करने, धड़ाधड़ अंदर करने लगे सामान
नप चेयरपर्सन जैसे ही बाजार में पार्षदों और कर्मचारियों के साथ पहुंची तो हड़कंप मच गया। हालांकि इस दौरान उन्होंने केवल अनुरोध ही किया था लेकिन सड़कों पर 10 से 15 फीट तक कब्जा जमाए व्यापारियों में हड़कंप मच गया। उनके मोती चौक पर पहुंचते ही दुकानों के बाहर रखा हुआ सामान तुरंत ही अंदर कर लिया और रेहड़ी वाले भी इधर-उधर चले गए। चूंकि सबसे बदत्तर हालात मोती चौक, गोकल गेट और रेलवे रोड पर जहां पर उनके पहुंचने के साथ ही पूरी सड़कें खाली नजर आईं।

पार्षद बोले- सामान छुड़वाने के लिए मत आना, बिल्कुल नहीं करेंगे सिफारिश
नप चेयरपर्सन की इस अपील दौरान समस्या को लेकर काफी पार्षद भी गंभीर नजर आए। पार्षदों ने कहा कि जब कमेटी की तरफ से कार्रवाई करते हुए सामान जब्त किया जाएगा तब उनके पास मत आना। वह किसी भी का सामान हरगिज नहीं छुड़ाएंगे और न ही सामान छोड़ने की सिफारिश करेंगे। इसलिए खुद ही अमल करते हुए अतिक्रमण नहीं करें।

युवक ने पूछा- पार्किंग कहा हैं पार्षद उलझे बोेले- हमसे सवाल नहीं
अपील के दौरान गोकल गेट के निकट एक युवक ने चेयरपर्सन के अनुरोध दौरान कहा कि शहर में पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं है। वाहनों को कहां पर खड़े करें। इस पर पार्षद दलीप माटा युवक से उलझ गए तो युवक ने कहा कि इस समस्या का भी समाधान कीजिए।

इस पर पार्षद माटा ने कहा कि हमसे सवाल नहीं। इस बात को लेकर काफी समय तक तकरार भी होती रही लेकिन बाद में दुकानदारों ने युवक को किसी तरह शांत किया। युवक के अलावा अन्य दुकानदार भी पार्षदों को समस्याएं गिनाते नजर आए।

जनप्रतिनिधि आगे बढ़ते गए, पीछे वही स्थिति
नप चेयरपर्सन भाड़ावास गेट से होती हुई मोती चौक, गोकल गेट, रेलवे रोड सहित अन्य बाजारों में लगभग ढाई घंटे से भी अधिक समय तक पैदल घूमीं। इस दौरान उनके आने के दौरान तो काफी व्यापारियों ने सामान अंदर कर लिया लेकिन कुछ समय बाद वहीं स्थिति हो गई और तमाम रेहडियां भी आ गईं। हालांकि उन्होंने कहा कि हमने अभी सभी व्यापारिक संगठनों और व्यापारियों से अनुरोध किया है कि वह अतिक्रमण नहीं करें। फिर भी हालात नहीं सुधरेंगे तो हम बड़ा अभियान चलाएंगे।

अभियान के साथ जुड़े प्रतिनिधि
दैनिक भास्कर की तरफ से लगातार दो दिनों से शहर में अतिक्रमण की वजह से लगने वाले जाम और उससे आम लोगों को हो रही परेशानी के मद्देनजर समाचार प्रकाशित किए थे। चूंकि नप के हाउस का गठन हुए एक माह हो गया है ऐसे में अतिक्रमण जहां शहर का सबसे बड़ा मुद्दा है उसको लेकर अभी तक कोई कदम नहीं उठाए गए हैं। समाचार प्रकाशित होने के बाद सोमवार को नप चेयरपर्सन ने संदेश देते हुए कहा कि अतिक्रमण नहीं हटाया तो कार्रवाई करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें