पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:ट्रांसपोर्ट कंपनी में सीएम फ्लाइंग की रेड 14 हजार लीटर डीजल से भरा टैंकर सील

धारूहेड़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सीएम फ्लाइंग की टीम ने मंगलवार शाम को दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर खिजूरी गांव के समीप स्थित एक ट्रांसपोर्ट कंपनी कार्यालय में खाद्य आपूर्ति विभाग एवं मापतोल विभाग के साथ डीजल कालाबाजारी की सूचना पर संयुक्त रूप से कार्रवाई की। सीएम फ्लाइंग की इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया। कार्रवाई के दौरान संयुक्त टीम ने ट्रांसपोर्ट कंपनी के एक डीजल से भरे टैंकर को सील करते हुए उसमें मिले पदार्थ के सैंपल लिए हैं। हालांकि ट्रांसपोर्टर ने टैंकर में भरे पदार्थ को बायोडीजल बताया है जिसके दावे की पड़ताल भी शुरू कर दी गई है।

सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली थी कि दिल्ली-जयपुर राजमार्ग स्थित गांव खिजूरी के समीप स्थिति एक लॉजिस्टिक नाम से चल रहे ट्रांसपोर्ट कंपनी कार्यालय में डीजल उपलब्ध कराया जा रहा है। जबकि नियम अनुसार इतनी अधिक मात्रा में डीजल का भंडारण नहीं किया जा सकता है। सूचना के बाद मंगलवार शाम को सीएम फ्लाइंग के निरीक्षक सूबेसिंह की अगुवाई में सीएम फ्लाइंग, खाद्य आपूर्ति विभाग और मापतोल विभाग की टीमों ने मौके पर पहुंचकर जांच की।

टीम जब मौके पर पहुंची तो ट्रांसपोर्ट कंपनी के अंदर काफी संख्या में ट्रक खड़े हुए थे और वहीं पर ही एक टैंकर को लोहे के स्टैंड पर लगाया हुआ था। इतना ही नहीं टैंकर में तेल भरने की मशीन का नोजल भी लगा हुआ था। जिससे वाहनों में तेल भरा जाता था। टीम ने मौके पर कार्रवाई करते हुए 18 हजार लीटर की क्षमता वाले इस टैंकर में जब उपलब्ध तेल की जांच की तो वह 14 हजार लीटर मिला। इसके बाद खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने टैंकर में भरे पदार्थ के नमूने लिए और टैंकर को सील कर दिया वही मापतोल विभाग की टीम ने बगैर अनुमति के तेल मशीन का नोजल लगाने के आरोप में ट्रांसपोर्टर को नोटिस जारी किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें