बावल रोड पर सब्जी मंडी के निकट डीटीपी ने की:अवैध तरीके से 4 एकड़ में विकसित की जा रही कॉलोनी के निर्माण ढहाए

रेवाड़ी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अवैध निर्माण को ध्वस्त करती जेसीबी। - Dainik Bhaskar
अवैध निर्माण को ध्वस्त करती जेसीबी।

अवैध निर्माण और प्लॉटिंग के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई जारी है। जिला नगर योजनाकार (डीटीपी) विभाग की ओर से शुक्रवार को बावल रोड पर सब्जी मंडी के नजदीक शहरी क्षेत्र (नियंत्रित क्षेत्र) में अवैध निर्माण हटाए गए। इस कार्रवाई में राजस्व सम्पदा गज्जीवास, तहसील व जिला रेवाड़ी में अवैध रूप से निर्मित व निर्माणाधीन निर्माणों पर विकसित हो रही लगभग 4 एकड़ क्षेत्र में 8 गोदाम व अवैध काॅलोनी, दुकानें, चारदीवारी, रोड नेटवर्क, बिजली के पोल को जेसीबी की सहायता से हटाया गया। ड्यूटी मजिस्ट्रेट भूप सिंह नायब तहसीलदार रेवाड़ी की देखरेख में यह कार्रवाई हुई।

डीसी यशेन्द्र सिंह ने डीटीपी को निर्देश दिए कि जिला में अवैध कॉलोनियों को बसने न दिया जाए और अवैध काॅलोनी काटने वालों के खिलाफ तुरंत एक्शन । अवैध निर्माण को ध्वस्त करने में जो सरकारी खर्चा आएगा, उसकी वसूली भी संबंधित अवैध निर्माणकर्ता से की जाएगी। डीटीपी धर्मबीर खत्री ने आम जन से अपील की है कि नियन्त्रित क्षेत्र में कोई भी अवैध निर्माण न करें। किसी भी प्रकार का निर्माण करने से पहले सरकार के नियमानुसार अनुमति लें। अवैध तौर से प्लॉटिंग व निर्माण करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

दुकानों को दिए गए नोटिस

नारनौल रोड पर खोरी बस सटैंड के पास गांव गुमिना की सीमा में स्थित कई दुकानों को डीसी ने नोटिस जारी किया है। इसमें कहा गया है कि दुकानों और बाउंड्री वॉल का बगैर अनुमति निर्माण किया जा रहा है। इसके लिए निर्माणकर्ताओं को नोटिस भेजकर जवाब देने को कहा गया है। बताया जा रहा है कि 50 से अधिक दुकान व अन्य निर्माण को लेकर यह कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...