पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:21 सेंटरों पर हुआ कोरोना टीकाकरण, 1164 ने लगवाई पहली व दूसरी डोज

रेवाड़ी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेवाड़ी में रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी व जवान टीका लगवाने के बाद खुशी जाहिर करते हुए। - Dainik Bhaskar
रेवाड़ी में रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी व जवान टीका लगवाने के बाद खुशी जाहिर करते हुए।
  • डीआईओ बोले-पहली डोज के बाद दूसरी जरूरी, इसके लगने पर ही शरीर में कोरोना के खिलाफ शक्ति विकसित हो पाएगी

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले में सोमवार को 21 स्थानों पर कोरोना टीकाकरण का कार्य किया गया। इस दौरान पहले चरण के हेल्थ वर्करों को दूसरी डोज और दूसरे चरण में फ्रंटलाइनर्स को पहली डोज लगाई गई। कुल मिलाकर 1164 लोगों ने टीकाकरण करवाया, जिनमें 224 दूसरे चरण के फ्रंटलाइनर्स शामिल रहे।

जिन स्थानों पर टीकाकरण हुआ, उनमें सिविल अस्पताल रेवाड़ी, बावल, बासदूदा, नाहड़, कोसली, बव्वा, धारूहेड़ा, मीरपुर, मसानी, संगवाड़ी, कसौला, सीहा, डहीना, गुरावड़ा, फतेहपुरी, सेक्टर-4 हुडा डिस्पेंसरी, गुडियानी, पुलिस लाइन, बालभवन के अलावा मैट्रो, कलावती, वत्स व वेदांता अस्पताल शामिल रहें।

बाल भवन में भी राजस्व विभाग, पंचायत विभाग के कर्मचारियों ने टीकाकरण कराया। इधर, डीसी यशेंद्र सिंह ने वैक्सीन को लेकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करने का आह्वान किया। साथ ही कहा कि टीकाकरण के बाद भी सावधानी बरतना जरूरी है। मास्क व दो गज की दूरी के नियमों की पालना भी अनिवार्य रूप से करें, ताकि किसी को यह बीमारी न हो।

दूसरी डोज के लिए मिलेगी फाेन पर जानकारी
डीआईओ डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि वैक्सीनेशन प्रक्रिया के दूसरे चरण में जिले में 21 केंद्रों पर टीकाकरण किया। पहली डोज लेने के बाद दूसरी डोज लेना बहुत जरूरी है। पहला टीका लगने के बाद दूसरी डोज कब लगेगी, इसकी जानकारी भी फोन पर दी जाएगी। एक डोज लग गई और दूसरी भूल गए, यह भी गलती नहीं करनी है। पहली व दूसरी डोज के बीच करीब एक माह का अंतराल रखा जाएगा। दूसरी डोज के बाद ही शरीर में कोरोना के खिलाफ शक्ति विकसित हो पाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें