रेवाड़ी में आज 5 सेंटरों पर ही होगा वैक्सीनेशन:सिर्फ 1300 डोज लगेगी; कई केंद्रों में लोगों ने काटा बवाल, दवाई कम है और इंजेक्शन लगवाने वालों की संख्या ज्यादा

रेवाड़ी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डोज कम मिल रही है, जबकि डोज लगवाने वालों की संख्या दोगुनी है। - Dainik Bhaskar
डोज कम मिल रही है, जबकि डोज लगवाने वालों की संख्या दोगुनी है।
  • डोज कम ओर लगवाने वाले ज्यादा

आज एक बार फिर रेवाड़ी में वैक्सीनेशन को लेकर भीड़ दिखाई दे सकती है, क्योंकि सिर्फ 5 सेंटर पर 1300 डोज ही लगनी है, इसमें भी 200 डोज कोवैक्सिन की शामिल हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि रविवार को छुट्‌टी के दिन काफी दिनों बाद वैक्सीनेशन हो रहा है।

लेकिन देर शाम या फिर सोमवार सुबह तक वैक्सीन का नया स्टॉक भी मिल सकता है। उसके बाद एक बार फिर वैक्सीनेशन अभियान को गति मिलेगी। स्वास्थ्य विभाग के शेड्यूल के अनुसार, रविवार को नागरिक अस्पताल में कोवीशील्ड की 300 व को-वैक्सीन की 200 डोज लगेगी।

कोवैक्सिन की सेकेंड डोज ही लग सकती है। वहीं कोसली एसडीएच में कोविशील्ड की 100 डोज फर्स्ट व 100 सेकेंड के लिए उपलब्ध है। सीएचसी बावल व पीएचसी डहीना में भी 100-100 डोज रिजर्व हैं। राजीव नगर स्थित यूपीएचसी में कोवीशील्ड की 200 सेकेंड डोज लगेगी।

कई सेंटर पर हो रहा हंगामा
दरअसल, जिले को डोज कम मिल रही है, जबकि डोज लगवाने वालों की संख्या दोगुनी है। पिछले तीन दिनों से वैक्सीनेशन सेंटर पर डोज लगवाने को लेकर हंगामा भी होते रहे हैं। कई जगह तो पुलिस तक को बुलाने की नौबत आ रही है।

खबरें और भी हैं...