महेश्वरी बिल्लू हत्याकांड मामला:कोर्ट ने निवर्तमान सरपंच सहित भाई और पिता के पॉलीग्राफी टेस्ट के दिए आदेश

रेवाड़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के गांव महेश्वरी में 14 जनवरी की रात को हुए गांव निवासी बिल्लू की हत्या के मामले में अदालत ने निवर्तमान सरपंच जोगेंद्र सिंह सहित उनके भाई और पिता का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने का आदेश दिया है। इस मामले में धारूहेड़ा थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जितेंद्र के परिजनों ने गिरफ्तारी के बाद मामले की निष्पक्ष जांच के लिए पुलिस अधिकारियों के साथ अदालत की शरण ली थी, जिस पर अदालत ने यह आदेश दिया है। महेश्वरी के बिल्लु उर्फ विरेंद्र का शव गांव के राजकीय स्कूल के पास मिला था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चोट लगने से मौत के बाद और मृतक की पत्नी की शिकायत पर हत्या का केस दर्ज किया था। पुलिस ने शुरूआत मे विरेंद्र के मोबाइल की कॉल डिटेल के आधार पर आधा दर्जन युवकों को हिरासत मे ले लिया था। मृतक विरेद्र सिंह पत्नी कविता ने पुलिस को निवर्तमान सरपंच जोगेंद्र सिंह, सरपंच के भाई शमशेर व सरपंच पिता व पूर्व सरपंच महेद्र सिंह को हत्या के शामिल होना बताया था। इसी के चलते सेक्टर छह ​थाना पुलिस इनके नाम भी हत्या के आरोप मे केस दर्ज कर दिया गया था।

केस दर्ज होने के सरपंचों ने एसपी से मुलाकात करके दोबारा जांच करवाने की मांग की थी। इसके बाद जांच अधिकारी ने तीनों को हत्या मे शामिल नहीं होना बताते हुए इनके नाम हटा दिए गए थे। वहीं पु​लिस ने सीसीटीवी में मिले ​फुटेज के चलते पुलिस ने इस हत्या के मामले में गांव के जितेंद्र कुमार को 29 जनवरी का गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। जितेंद्र ने हत्या करना स्वीकार भी किया था।

खबरें और भी हैं...