पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हादसा:चार्जिंग पर लगे मोबाइल पर गेम खेलते समय आया करंट, भाई-बहन झुलसे

रेवाड़ी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मोबाइल पर गेम खेलते समय झुलसा बच्चा उपचाराधीन। - Dainik Bhaskar
मोबाइल पर गेम खेलते समय झुलसा बच्चा उपचाराधीन।
  • कोटकासिम के गांव मतलवास की घटना, बावल अस्पताल में कराया गया भर्ती

चार्जिंग पर लगे मोबाइल पर गेम खेलना घातक साबित हाे सकता है। कोटकासिम तहसील के गांव मतलवास में चार्जिंग के दाैरान गेम खेलने पर माेबाइल में अर्थिंग की वजह से करंट आ गया, जिसकी वजह से दाे बच्चे झुलस गए। दोनों को परिजनों ने तत्काल एक निजी अस्पताल में पहुंचाया जहां उनकी हालत पूरी तरह खतरे से बाहर है। चिकित्सकों ने बताया कि घटना में बच्चे के हाथ एवं पैर झुलस गए हैं जबकि उसकी बहन का हाथ झुलसा है।

नेपाल निवासी रमेश कुमार गांव मलवासा स्थित एक मुर्गी फार्म में काम करते हैं और परिवार के साथ यही पर रहते हैं। मंगलवार दोपहर को रमेश का 12 साल का बेटा राकेश चार्जिंग पर लगे मोबाइल पर गेम खेल रहा था जबकि उसकी 9 साल की बहन कांति उसकी कुर्सी के पास खड़ी हुई थ। अचानक तारों में बने अर्थिंग के चलते मोबाइल में करंट आ गया।

जिसके कारण राकेश के हाथों के साथ पैर भी झुलस गए और उसकी बहन को भी करंट का तेज झटका लगा। करंट लगने के बाद दोनों बच्चों ने चिल्लाना शुरू कर दिया। जिसके बाद फार्म में काम करने वाले अन्य कर्मचारी भी तुरंत वहां पहुंचे और बच्चों को तड़पता देख तुरंत मोबाइल को उनके हाथ से दूर किया।

तत्पश्चात दोनों बच्चों को परिजनों ने एक निजी अस्पताल में पहुंचाया जहां पर उनका प्राथमिक उपचार किया गया। अस्पताल के चिकित्सक ने बताया कि राकेश के हाथ के साथ पैर भी झुलस गए हैं इसके अलावा लड़की के हाथ करंट से झुलसे हैं। दोनों की हालत खतरे से बाहर है।

खबरें और भी हैं...