• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rewari
  • Daily Campaign Going On In The Markets Of Rewari; Action Going On By Forming A Special Team, Goods Confiscated Along With Challan

अतिक्रमण पर नप का एक्शन:रेवाड़ी के बाजारों में रोज चल रहा अभियान; स्पेशल टीम कर रही कार्रवाई, चालान के साथ सामान जब्त

रेवाड़ी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अतिक्रमणकारियों का सामान जब्त करते हुए। - Dainik Bhaskar
अतिक्रमणकारियों का सामान जब्त करते हुए।

अतिक्रमण के खिलाफ रेवाड़ी में नगर परिषद की तरफ से एक्शन प्लान के तहत बड़ी कार्रवाई शुरू की गई है। नगर परिषद ने स्पेशल टीम बनाकर बाजार में उतार दी है। रोजाना अतिक्रमणकारियों के चालान करने के साथ ही उनका सामान भी जब्त किया जा रहा है। यही कारण है कि अब मेन बाजार की सड़कें भी खुली-खुली नजर आने लगी है। गुरुवार की सुबह भी नगर परिषद की टीम ने मेन बाजार में अतिक्रमणकारियों का सामान जब्त किया।

चौड़ी नजर आने लगी सड़कें
अतिक्रमण की वजह से शहर की सड़कें पूरी तरह सिकुड़ गई थी। खासकर मेन बाजार मोती चौक, पंजाबी मार्केट, रेलवे रोड, गोकल बाजार, जीवली बाजार, काठमंडी, नया बाजार पूरी तरह अतिक्रमणकारियों के कब्जे में रहे। पिछले एक सप्ताह से नगर परिषद ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चला रखा रहा है। पहले नगर परिषद टीम महीने में एक-दो बार ही अतिक्रमण हटाने पहुंचती थी, लेकिन अब रोजाना बाजार में उतरने से सड़कों से अतिक्रमण हट चुका है।

अतिक्रमणकारियों को चेतावनी देते हुए।
अतिक्रमणकारियों को चेतावनी देते हुए।

दुकानदार ही करा रहे अतिक्रमण

हैरानी इस बात की है कि लगातार कार्रवाई के बाद भी अतिक्रमणकारी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि बाजार के कुछ दुकानदार खुद ही अतिक्रमण करा रहे हैं। ये दुकानदार मोटे किराए के लालच में अपनी दुकानों के सामने फड़ लगवाते हैं। फड़ लगवाने के नाम पर ही 1 हजार रुपए प्रतिदिन का किराया वसूला जा रहा है। यानी सरकारी सड़क का किराया दुकानदार वसूल रहे हैं, बाजार में जूते की दुकान हो या फिर बर्तन की, सबके बाहर कपड़ों व अन्य सामान की फड़ जरूर लगी मिलती है।

बीचों-बीच लगती है रेहड़ी

रेहड़ी वाले भी बाजार में सड़क के बीचो-बीच अपनी रेहड़ी खड़ी करते हैं। इससे बाजारों में निकलना भी मुश्किल हो रहा है। नप की ओर से गुरुवार सुबह सवेरे अतिक्रमणकारियों के चालान करने के साथ ही उनका सामान भी जब्त किया। इससे अतिक्रमणकारियों में भगदड़ मच गई। रेहड़ी वाले मोती चौक से बजाजा बाजार की तरफ निकल गए। अतिक्रमण पूरी तरह से साफ हुआ तो बाजार की सड़कें भी चौड़ी नजर आने लगी। अतिक्रमणकारियों से अपील की गई कि वह सड़कों पर कब्जा ना करें।

खबरें और भी हैं...