पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्यालयों में मिले 100 से ज्यादा कर्मचारी गैरहाजिर:रेवाड़ी DC ने 5 टीमें बनाकर 24 से ज्यादा दफ्तरों का निरीक्षण किया, डेस्क पर नहीं मिले कई वर्कर और अधिकारी

रेवाड़ी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेवाड़ी में सरकारी कार्यालय का निरीक्षण करते डीसी यशेन्द्र सिंह। - Dainik Bhaskar
रेवाड़ी में सरकारी कार्यालय का निरीक्षण करते डीसी यशेन्द्र सिंह।

हरियाणा के रेवाड़ी शहर में बुधवार सुबह डीसी यशेन्द्र सिंह औचक निरीक्षण पर निकले। 5 टीमें बनाकर करीब 24 सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण किया तो उनकी आंखें खुली रह गईं। 100 से ज्यादा कर्मचारी गैरहाजिर पाए गए। इनमें कुछ अधिकारी भी शामिल रहे। डीसी ने खुद हाजिरी रजिस्टर चेक किया और फिर सख्त लहजे में कर्मचारियों को चेतावनी भी दी।

दरअसल, सरकारी कार्यालय में अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक का सुबह 9 बजे तक पहुंचना जरूरी है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से शिकायतें मिल रही थीं कि कर्मचारी ही नहीं, बल्कि अधिकारी भी समय पर कार्यालय में नहीं पहुंच रहे हैं। इसके बाद डीसी यशेन्द्र सिंह ने गोपनीय तरीके से 5 टीमें बनाईं। इनमें एक टीम में खुद डीसी यशेन्द्र सिंह भी शामिल रहे। जबकि बाकि टीमों में SDM रेवाड़ी रविन्द्र यादव, SDM बावल संजीव कुमार, CTM रोहित, DDPO एचपी बंसल को शामिल किया।

उसके बाद एक साथ सभी टीमों ने रेवाड़ी शहर में बने 24 से ज्यादा सरकारी कार्यालयों को सुबह 9 से साढ़े 9 बजे तक चेक किया। डीसी ने जिला सचिवालय में बने सरकारी कार्यालयों में निरीक्षण किया। इस दौरान बड़ी संख्या में कर्मचारी व अधिकारी 9 से साढ़े 9 बजे के बीच गैरहाजिर मिले। अधिकारियों ने हर कार्यालय में हाजिरी रजिस्टर को चेक किया। इसके साथ ही देरी से कार्यालय पहुंचने वाले कर्मचारियों को चेतावनी भी दी गई।

इन कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया

बुधवार को अधिकारियों की टीम ने सीटीएम, आरटीए, पीओआईसीडीएस, डीएसडब्ल्यूओ, डीडब्ल्यूओ, बीडीपीओ रेवाड़ी, रैडक्रास, नप रेवाड़ी, डीडीपीओ, डीआरओ, सरल केन्द्र, डीएफएससी, पंचायती राज, स्वास्थ्य एवं सुरक्षा, लेबर विभाग सहित अन्य कार्यालयों में पहुंचकर हाजिरी रजिस्टर की जांच की।

एक सरकारी कार्यालय में हाजिरी रजिस्टर चैक करते डीसी।
एक सरकारी कार्यालय में हाजिरी रजिस्टर चैक करते डीसी।
खबरें और भी हैं...