पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:डीसी बोले- धारूहेड़ा में आ रहे पानी को तत्काल बंद कराएं; इधर, पानी में फंसा डंपर, 2 घंटे तक लगा जाम

रेवाड़ी22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भास्कर ने प्रमुखता से उठाई थी प्रदूषित पानी की समस्या, उपायुक्त ने अधिकारियों को दिए निरीक्षण के निर्देश

भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र से आ रहा पानी धारूहेड़ावासियों के लिए लगातार परेशानी बढ़ा रहा है। पिछले कई दिनों से आ रहे इस पानी की मात्रा में कोई कमी नहीं आ रही है जिसकी वजह से शनिवार को पानी में डूबी सेक्टर-6 की मुख्य सड़क पर डंपर खराब हो गया। इस वजह से यहां पर घंटों तक जाम के हालात बने रहे।

उधर उपायुक्त ने भी पानी को लेकर गंभीरता दिखाते हुए एसडीएम के साथ धारूहेड़ा नपा सचिव को पानी को तत्काल प्रभाव से बंद कराने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि दैनिक भास्कर ने 6 फरवरी के अंक में क्षेत्र की इस समस्या को प्रमुखता के साथ उठाया था।

डीसी यशेंद्र सिंह शनिवार को जिला सचिवालय सभागार में नगर परिषद व नगर पालिका के सचिवों की बैठक में धारूहेड़ा में पानी की समस्या बेहद गंभीर है। इस पर भिवाड़ी प्रशासन कुछ भी कहे हमें तत्काल प्रभाव से पानी को बंद कराना है ताकि लोगों को किसी भी तरह की समस्या का सामना नहीं करे।

उन्होंने निर्देश दिए कि इसके लिए तुरंत प्रभाव से धारूहेड़ा के साथ भिवाड़ी पहुंचकर निरीक्षण करें और पानी बंद कराना सुनिश्चित किया जाए। दूषित पानी के कारण सड़कें क्षतिग्रस्त हो रही हैं और भूजल भी दूषित हो रहा है। बैठक में नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अभय सिंह, बावल नपा के सचिव समयपाल, धारूहेड़ा नपा के सचिव अनिल कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

पानी में टूटी सड़क में फंस गया ट्राला, नागरिकों ने जताया रोष
उधर पानी की वजह से सेक्टर-6 और 4 की मुख्य सड़क पूरी तरह से तालाब में बन गई है जिसके कारण शनिवार दोपहर को यहां से निकल रहा एक ट्राला भी फंस गया। नागरिकों ने प्रशासन के रवैये पर रोष प्रकट करते हुए कहा कि इस बारे में अधिकारियों के साथ सीएम विंडो में शिकायत दी गई लेकिन कोई समाधान नहीं किया जा रहा है।

नागरिकों की शिकायत पर भाजपा व्यवसायिक प्रकोष्ठ के संयोजक सतीश खोला भी मौके पर पहुंचे और अधिकारियों से बातचीत करके समाधान किए जाने की मांग की। नागरिकों ने बताया कि धारूहेड़ा गांव के सीवरेज का पानी भी सडक पर आ हो रहा है। सड़क को ठीक करवाने और सेक्टर में आ रहे सीवरेज को बंद करवाने के लिए कई बार शिकायत दी गई, लेकिन कुछ नहीं हुआ है।

सेक्टरवासी इंद्रपाल मुकदम, ईश्वर मुकदम, हरिओम यादव, विक्रात, सुरेश सैनी, नरेश, हितपाल ने बताया कि करीब दो साल से यह समस्या बनी हुई है। समस्या के समाधान के लिए दो बार धरना प्रदर्शन तक किया जा चुका है, लेकिन नपा व एचएसवीवी इसको लेकर गंभीर नहीं है।

शनिवार को एक ट्राला भी यहां पर धंस गया, जिसके जाम लगा रहा। बाद में क्रेन की मदद से ट्राला को निकला गया। भाजपा नेता ने बताया कि इस संबंध में सीएम को भी शिकायत भेजने के साथ अधिकारियों को अवगत कराया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें