पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

त्योहारी सीजन में जाम समस्या:डीसी के 2 माह पुराने आदेशों की अब होगी पालना, दिवाली तक बाजार में भारी वाहन बैन

रेवाड़ी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अनलॉक-5 की शुरूआत त्योहारी सीजन में हुई है। लगभग पाबंदियां हट चुकी हैं, इसलिए सड़कें एक बार फिर से जाम से जूझने लगी हैं। शहर की लाइफलाइन सरकुलर रोड के साथ ही बाजार का जाम भी परेशानी बन रहा है। दिवाली तक भीड़ अधिक रहेगी, इसलिए कम से कम मुख्य बाजार में जाम रोकने के लिए प्रशासन सख्ती करने जा रहा है। बाजार में अब भारी और लोडिंग वाहनों पर रोक लगाई जाएगी।

हालांकि धारा-144 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए डीसी यशेंद्र सिंह 2 माह पहले ही दिन के समय चारपहिया वाहनों के बाजार में प्रवेश पर रोक लगा चुके हैं। हालांकि इन आदेशों की पुलिस प्रशासन ने पालना नहीं कराई और चारपहिया और लोडिंग वाहनों की आवाजाही बेरोकटोक जारी है। बाजार में व्यापारियों द्वारा मंगाए जाने वाले माल के वाहनों की एंट्री के लिए भी समय निर्धारित करने का विचार है।

इन 3 मुख्य बाजारों में लगी पाबंदी

भाड़ावास गेट से गोकलगेट : पूरा मुख्य बाजार ही इन दो गेट के बीच में तथा आसपास आता है। भाड़ावास गेट के निकट ही बाजार में प्रवेश होता है। हालांकि पुरानी सब्जी मंडी के पास सबसे अधिक भीड़ वाला एरिया शुरू होता है तथा गोकलगढ़ तक यही हाल रहता है।

पंजाबी मार्केट : यह बाजार शहर के तंग और व्यस्त बाजारों में से एक है। इस बाजार की मुख्य गली ही इतनी संकरी है कि यदि बाइक भी निकले तो राहगीरों के लिए परेशानी रहती है। यहां अतिक्रमण भी पुरानी समस्या रही है।

गुड़ बाजार : यह बाजार भी व्यस्त बाजारों में है। यहां पर घरेलू और रसोई की जरूरत का सामान मिलता है। इसलिए लोगों का सबसे अधिक वास्ता रहता है। एक कार भी निकलती है तो ग्राहकों को परेशानी होना तय है।

पुलिस करेगी प्रवेश द्वार पर बेरिकेडिंग

शहर का बड़ी आबादी जिसमें कॉलोनियां और सेक्टर शामिल हैं, वो आमतौर पर भाड़ावास गेट से हाेकर ही बाजार में प्रवेश करते हैं। यहां गेट के साथ लगते ही भाड़ावास गेट चौकी है। इस गेट पर बेरिकेडिंग की तैयारी थी, मगर पुलिस प्रशासन ने विशेष महत्व नहीं दिया। अब पुलिस का दावा है कि अफसरों के आदेशों की पालना में बेरिकेडिंग की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें