पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दहेज प्रताड़ना का मामला:महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत; ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का केस दर्ज

रेवाड़ी24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोसली थाना क्षेत्र के गांव नाहड़ में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मायका पक्ष ने ससुराल पक्ष पर दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर बेटी की हत्या करके शव को फंदे पर लटकाने का आरोप लगाया है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया कि गांव नाहड़ निवासी अमित की पत्नी प्रियंका की शनिवार को संदिग्ध हालात में मौत हो गई। सूचना के बाद नाहड़ चौकी पुलिस व गांव रतनथल से मायका पक्ष के लोग भी पहुंच गए। शिकायत में रतनथल निवासी धर्मबीर ने कहा है कि उन्होंने अपनी बेटी प्रियंका की शादी वर्ष 2017 में गांव नाहड़ निवासी मदन सिंह के लड़के अमित से की थी।

शादी के बाद से ही प्रियंका के ससुराल पक्ष उसे दहेज को लेकर परेशान करते थे। इस बारे में कई बार उन्हें समझाया गया। बेटी के ससुराल पक्ष पर इसका कोई असर नहीं हुआ। आरोप लगाया कि पति अमित, ससुर मदन सिंह वह सास लाली देवी आए दिन प्रियंका के साथ मारपीट करते थे। शनिवार को उसके ससुराल से सूचना मिली कि उनकी बेटी की मौत हो गई है।

सूचना के बाद वह परिवार के लोगों को लेकर नाहड़ अस्पताल पहुंचे तो देखा कि प्रियंका के शरीर पर चोटों के निशान थे। मृतक प्रियंका के पिता ने अपनी बेटी के ससुराल पक्ष पर उसे मारकर फांसी पर लटकाने तथा बाद में अस्पताल ले जाने का आरोप लगाया है। नाहड़ चौकी पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया और ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...