पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

स्कूल खुलने से पहले मंथन:डीईईओ ने 7 स्कूलों का किया औचक निरीक्षण, कोविड से बचाव की तैयारियों का लिया जायजा, जल्द शुरू हो सकती है नियमित कक्षाएं

रेवाड़ी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सूरजभान यादव ने मंगलवार को नाहड़ खंड के विभिन्न स्कूलों का औचक निरीक्षण कर कोविड 19 से बचाव की तैयारियों का निरीक्षण किया। साथ ही इस दौरान डीईईओ ने जरूरी निर्देश भी दिए। बता दें कि कक्षा नौवीं से बारहवीं के विद्यार्थी वर्तमान में स्कूलों में परामर्श के लिए आ रहे हैं। साथ ही जल्द ही नियमित कक्षाएं भी शुरू हो सकती हैं।

डीईईओ ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बव्वा, राजकीय कन्या उच्च विद्यालय बव्वा, राजकीय माध्यमिक विद्यालय बहाला, राजकीय माध्यमिक पाठशाला नयागांव, राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नाहड़, राजकीय माध्यमिक विद्यालय गुर्जरवास एवं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय लुखी आदि स्कूलों का निरीक्षण किया।

सभी स्कूलों में उन्होंने शिक्षकों से ऑनलाइन पढ़ाई के बारे में भी जाना और सलाह देते हुए कहा कि समय-समय पर ऑनलाइन रोचक एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन भी कराएं, ताकि बच्चों की पढ़ाई के प्रति रूचि बढ़े । लुखी स्कूल में डीईईओ ने शिक्षकों की एक मीटिंग बुलाकर सभी को और बेहतर शिक्षण कार्य करने एवं विभाग द्वारा आयोजित की जाने वाली क्विज प्रतियोगिताओं में बच्चों की भागीदारी बढ़ाने के लिए प्रेरित किया । इस दौरान उनके साथ सहायक विजय सिंह भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...