पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लेटलतीफी:पूर्व सैनिकों से छह साल पहले जमा कराए रुपए, फ्लैट आज तक नहीं दिए

रेवाड़ी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राशि जमा कराकर सैनिकों को भूली सरकार
  • हाउसिंग बोर्ड में फ्लैट अलॉट तक कर दिए थे

सरकारी स्कीम के तहत पूर्व सैनिकों को फ्लैट देने की बात कहकर राशि जमा करा ली। इसके बाद फ्लैट तक अलॉट कर दिए, मगर 6 साल बाद भी पूर्व सैनिक फ्लैट के लिए चक्कर लगा रहे हैं। सरकार से उन्हें न पैसे वापस मिले हैं और ना ही आगे कोई जवाब मिल रहा। जिले के कंवाली निवासी पूर्व सैनिकों सूबेदार सूरत सिंह व कप्तान वीरेंद्र सिंह ने भाजपा नेता सतीश खोला के माध्यम से मुख्यमंत्री मनोहर लाल को मांगपत्र भेजा है।

पूर्व सैनिकों ने कहा कि वर्ष 2014-15 में हाउसिंग बोर्ड हरियाणा की ओर से रेवाड़ी, महेंद्रगढ़ के सेक्टरोंं में फ्लैट दिए जाने के लिए फार्म भरवाए थे। मकान देने के लिए करीब 4 लाख रुपए की राशि जमा होनी थी। शिकायत भेजने वाले दोनों पूर्व सैनिकों में एक ने 2 लाख 88 हजार रुपये व एक लाख 92 हजार तथा दूसरे ने एक लाख 88 हजार रुपये तथा 2 लाख 42 हजार रुपये जमा करवाए।

जो कि तय की गई पूरी राशि थी। इसके बाद उन्हें मकान नंबर भी अलॉट कर दिए, लेकिन अभी तक उनको मकान नहीं दिया और न ही रुपए वापस दिए विभाग के अधिकारियों से कई बार व्यक्तिगत मिलकर व पत्र द्वारा भी अवगत कराया, लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं आया।

रेवाड़ी व महेंद्रगढ़ में मिलने थे मकान

कुछ लोगों को रेवाड़ी में व कुछ लोगों को महेंद्रगढ़ में मकान नंबर अलॉट किया। महेंद्रगढ़ में तो अभी तक निर्माण कार्य भी शुरू नहीं हुआ है। पूर्व सैनिकों ने कहा कि सारी उम्र देश की सेवा की और रिटायरमेंट के बाद सारी जमा पूंजी विभाग को दे दी। अब 6 साल हो गए कोई समाधान नहीं हुआ। उन्होंने कहा है कि ऐसे रेवाड़ी व महेंद्रगढ़ में बड़ी संख्या में पूर्व सैनिक हैं, जिनकी राशि जमा है और विभाग ने मकान नहीं दिया। इसलिए समाधान की अपील है।

खबरें और भी हैं...