पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संबोधन:उपायुक्त ने कहा -ई-ऑफिस प्रणाली को तय समयावधि में लागू करें विभागाध्यक्ष

रेवाड़ी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज सुबह 9.30 बजे जिला सचिवालय सभागार में ई-ऑफिस कार्य से संबंधित दिखाया जाएगा डेमो

डीसी यशेंद्र सिंह ने कहा कि भारत सरकार की राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस योजना के तहत विभिन्न विभागों में स्वचालित तरीके से फाईलों के प्रबंधन को लेकर लागू की गई ई-ऑफिस प्रणाली के कार्य को विभिन्न विभागों के अधिकारी तय समयावधि में पूरा करें। डीसी इस संबंध में आयोजित बैठक में अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सभी विभाग ई-मेल आईडी बनाने तथा विभिन्न जानकारियों के अपडेशन के बाद फाईलों को ई-ऑफिस प्रणाली के तहत डील करने की शुरूआत करें। इसके लिए प्रशिक्षण लेना है तो वह एडीआईओ से सम्पर्क करें। इसके लिए पांच मास्टर ट्रेनर भी उपलब्ध है।

उन्होंने कहा कि 25 दिसंबर सुशासन दिवस के अवसर पर सभी कार्यालयों में ई-ऑफिस प्रणाली लागू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि गुरुवार को प्रात: 9 बजकर 30 मिनट पर जिला सचिवालय सभागार में ई-ऑफिस कार्य से संबंधित डेमो भी दिखाया जाएगा, इसके लिए सभी विभागाध्यक्ष अपने-अपने कार्यालय से एक-एक कर्मचारी को भेजें।

जिन विभागों की सूचनाएं लंबित, उनको स्टाफ की भेजनी होगी डिटेल
सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश देते हुए डीसी ने कहा कि जिन विभागों की तरफ से अभी भी विभिन्न सूचनाएं लंबित हैं वे अपने-अपने कार्यालय में कार्यरत स्टाफ के आधार कार्ड व मोबाइल नंबर सहित सभी जरूरी सूचनाएं निर्धारित प्रोफार्मा में भरकर ई-मेल आईडी e-officerewari@gmail.com पर तुरंत भिजवाना सुनिश्चित करें, ताकि उनकी अधिकृत आईडी जनरेट की जा सके।

इस मौके पर एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एसडीएम बावल मनोज कुमार, सीटीएम संजीव कुमार, एचसीएस यूटी रोहित व रमित, सीएमजीजीए मृदुला सूद, डीटीओ गजेंद्र सिंह, डीएसडब्ल्यूओ रेनू बाला, महिला एवं बाल विकास कार्यक्रम अधिकारी संगीता, डीएफएससी अशोक रावत, तहसीलदार प्रदीप देशवाल सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें