नियम धुआं में उड़ाए:जिले में रोक के बावजूद अवैध रूप से पटाखे बेचने वालों पर की कार्रवाई, 9 किए गिरफ्तार

रेवाड़ी25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने छापेमारी कर पकड़े 628 पैकेट, शहर में चोरी छिपे बेचे जा रहे थे पटाखे

सुप्रीम कोर्ट की पाबंदी के बावजूद भी जिला में अवैध रूप से पटाखों की बिक्री करने वालों के खिलाफ पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई करते हुए कुल 628 पैकेट बरामद करके 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में एक्सप्लोसिव अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में शहर, कोसली, जाटूसाना, खोल और सदर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बड़ी मात्रा में पटाखे जब्त किए हैं। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी कोसली और शहर थाना पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई कर पटाखे जब्त किए थे। वहीं दीपावली के दिन भी कार्रवाई की गई है।

जाटूसाना थाना पुलिस ने अलअ-अलग मामलों में कुल तीन आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके पास से कुल 9 हजार रुपए कीमत के पटाखे बरामद किए गए हैं। पुलिस ने इनसे 57 पैकेट पकड़े हैं। प्रवक्ता ने बताया कि सूचना मिली थी कि गांव बेरली कलां बस स्टैंड पर पटाखे बेचे जा रहे हैं। पुलिस ने यहां से झुंझुनूं निवासी बलवान और चौकी नंबर-2 निवासी राजकुमार को गिरफ्तार कर 5 हजार के पटाखे जब्त किए।

इसी बस स्टैंड पर कार्रवाई करते हुए पुलिस चौकी नंबर-2 के विकास को गिरफ्तार कर उसके पास से 4 हजार के पटाखे पकड़े हैं। खोल थाना पुलिस ने गांव नांगल मूंदी बस स्टैंड पर कार्रवाई करते हुए तीन दुकानदारों को गिरफ्तार करके कुल 1500 रुपए कीमत के पटाखे बरामद किए हैं। प्रवक्ता ने बताया कि मामले में बास बटौड़ी निवासी सुनील, नांगल मूंदी निवासी सुधीर और अभिषेक को अवैध पटाखों के साथ गिरफ्तार किया है। कोसली थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शादीपुर रोड पर बने अवैध गोदाम पर छापा मारकर कुल 91 किलो पटाखे जब्त किए हैं।

पुलिस ने बताया कि यहां से गुडियानी निवासी ताराचंद को गिरफ्तार करके पटाखे जब्त कर लिए हैं। वहीं सदर थाना पुलिस ने गांव बीकानेर के बाजार में अवैध रूप से पटाखे बेचे ते हुए 183 पटाखों के पैकेट जब्त किए हैं। प्रवक्ता ने बताया कि यहां से गंगायचा अहीर निवासी धीरज और सत्यनारायण को गिरफ्तार कर केस दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...