पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन ने ऑनलाइन ट्रांसफर की त्रुटियां दूर करने की उठाई मांग

रेवाड़ी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एचएसईबी डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन रेवाड़ी सर्कल इकाई की मीटिंग गुरुवार शाम को निगम के सब अर्बन कार्यालय परिसर में एचवीपीएन के रेस्ट हाउस में आयोजित हुई। मीटिंग की अध्यक्षता एसोसिएशन के जिला प्रधान सुनील यादव ने की और ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी में कायम त्रुटियों को दूर किए जाने की मांग की उठाई।

मीटिंग को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि एसोसिएशन सरकार की ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी को लेकर विरोध में नहीं लेकिन इस पॉलिसी में जो त्रुटियां है उन्हें दूर किया जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि इस पॉलिसी में आयु, दिव्यांगता की श्रेणी निर्धारित की गई है लेकिन दंपति के मामले में छूट केवल महिला को ही दी गई है। जबकि अन्य विभागों में दंपति को छूट मिलती है ऐसे में निगम प्रबंधन की तरफ से केवल महिला कर्मचारी को छूट समझ से परे हैं।

इसी तरह नेगेटिव मार्किंग में भी चार्जशीट को आधार बनाया गया जबकि चार्टशीट मिलने की स्थिति में कर्मचारी का इंक्रीमेंट सहित अन्य सुविधाओं में कटौती होती जाती है। ऐसे में ट्रांसफर में चार्टशीट को आधार बनाया जाना गलत है और यह एक मामलों में दो सजा जैसा है। केंद्रीय परिषद के सहसचिव चरणसिंह ने कहा कि इस पॉलिसी में केवल जेई व एलडीसी व यूडीसी को शामिल किया गया है जबकि अन्य अधिकारियों को छोड़ दिया गया है।

वक्ताओं ने कहा कि इस प्रकार की ट्रांसफर पॉलिसी पूरी तरह से ही त्रुटिपूर्ण है और सरकार को इसमें तुरंत प्रभाव से बदलाव करना चाहिए। यदि सरकार की तरफ से इस मामले में जल्द ही कोई निर्णय नहीं लिया गया तो केंद्रीय परिषद की तरफ से आंदोलन किया जाएगा। इस अवसर पर जेई पवन कुमार, नरेश यादव, योगेश यादव, विकास चंद, महेश कुमार, सतीश कुमार एवं संदीप आर्य मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें