पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मिली सौगात:जिले को मिली 5 नई एंबुलेंस, रजिस्ट्रेशन के लिए प्रक्रिया जारी, अगले माह में दौड़ेंगी सड़कों पर

रेवाड़ी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब जिले के सरकारी अस्पतालों में 24 एंबुलेंसों का संचालन

कोरोनाकाल में जिले की सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए लगातार कार्य किए जा रहे हैं। जिनमें ऑक्सीजन प्लांट से लेकर अन्य कार्य योजनाएं शामिल हैं। अब स्वास्थ्य विभाग की ओर से एंबुलेंस का बेड़ा भी बढ़ाया जा रहा है। इसलिए जिला स्वास्थ्य विभाग को 5 नई एंबुलेंस दी गई हैं।

फिलहाल नई मिली इन एंबुलेंस की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया जारी है। रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूर्ण होते ही इनको बेड़े में शामिल कर लिया जाएगा। जिले में अब सरकारी अस्पतालों में कुल 24 एंबुलेंस हो जाएंगी। बता दें कि कोरोना वायरस की पहली और दूसरी लहर में पीड़ितों को अस्पताल तक लाने-ले जाने में एंबुलेंसों का खास योगदान रहा है।

एंबुलेंस पर ड्राइवरों के लिए भी भेजी डिमांड

एंबुलेंसों के संचालन के लिए फिलहाल जिले में ड्राइवरों की संख्या कम हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की ओर से इनके संचालन के लिए ड्राइवरों की भी डिमांड भेजी है। ड्राइवर मिलने पर इनका और भी बेहतर संचालन हो सकेगा।

जहां जरूरत होगी, वहां भेजी जाएगी ये एंबुलेंस

जिले को मिली इन नई एंबुलेंस में से जिस भी सीएचसी-पीएचसी पर ज्यादा जरूरत होगी, वहीं पर इनको भेजा जाएगा। जल्द ही रजिस्ट्रेशन कराकर इनको बेड़े में शामिल कर लिया जाएगा। फिलहाल सिविल अस्पताल के साथ ही सभी सीएचसी पर एंबुलेंस तैनात हैं। -डॉ. राजबीर सिंह, जिला नोडल अधिकारी, रेवाड़ी।

खबरें और भी हैं...