ताज एक्सप्रेस में लगी आग:D7 कोच का ब्रेक जाम होने से हुआ हादसा; फरीदाबाद के असावटी स्टेशन पर 45 मिनट रुकी रही ट्रेन

फरीदाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फरीदाबाद के असावटी स्टेशन पर खड़ी ताज एक्सप्रेस ट्रेन। - Dainik Bhaskar
फरीदाबाद के असावटी स्टेशन पर खड़ी ताज एक्सप्रेस ट्रेन।

नई दिल्ली से उत्तर प्रदेश के झांसी जा रही ताज एक्सप्रेस के कोच नंबर D7 में उस वक्त खलबली मच गई, जब ब्रेक जाम होने से आग लग गई। फरीदाबाद से कुछ दूर आगे असावटी स्टेशन पर ट्रेन को रोककर गैस सिलेंडर की मदद से तुरंत आग पर काबू पाया गया। इस बीच ट्रेन करीब 45 मिनट तक स्टेशन पर खड़ी रही और यात्री प्लेटफार्म पर नजर आए।

ट्रेन नंबर 04062 नई दिल्ली से चलकर झांसी जाती है। शनिवार सुबह 7:26 पर ट्रेन फरीदाबाद स्टेशन पर पहुंची थी। उसके बाद अगला स्टॉपेज मथुरा स्टेशन था, लेकिन उससे पहले ही ट्रेन के गार्ड ने बल्लभगढ़ स्टेशन अधीक्षक को ब्रेक जाम होने की सूचना दी, लेकिन तब तक ट्रेन बल्लभगढ़ से निकल चुकी थी

ब्रैक जाम होने के बाद जांच करते हुए।
ब्रैक जाम होने के बाद जांच करते हुए।

इसके बाद प्याला स्टेशन मास्टर की सूचना पर ट्रेन को असावटी में प्लेटफार्म नंबर-4 पर सुबह 7:53 पर रोका गया। स्टेशन के डिप्टी एसएस अनिल कुमार महाजन और अन्य रेलकर्मी प्लेटफार्म पर D7 कोच के पास पहुंचे और फायर सिलेंडर से आग को काबू कर ब्रेक को रिलीज किया। करीब 45 मिनट तक ट्रेन स्टेशन पर खड़ी रही। इस बीच कोच में बैठे सभी यात्री अपना सामान लेकर प्लेटफार्म पर उतर गए। हालांकि हालात सामान्य होने के बाद ट्रेन को झांसी की ओर रवाना कर दिया गया।

खबरें और भी हैं...