पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:ऑनलाइन मंगाया सामान, कॉल की तो एप डाउनलोड कराकर निकाले 1.65 लाख रुपए

रेवाड़ी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो ठगी के मामलों में 2.20 लाख रुपए की लगाई चपत

शहर के सेक्टर-3 निवासी एक युवक को ऑनलाइन सामान मंगाना महंगा पड़ गया। सामान पसंद नहीं आने पर जब वापसी के लिए कॉल की तो शातिर ने एनी डेस्क एप डाउनलोड कराकर पीड़ित के खाते से 1 लाख 65 हजार रुपए की राशि निकाल ली। मोबाइल पर पैसे कटने का मैसेज आने के बाद पीड़ित को अपने साथ हुई धोखाधड़ी का पता चला जिसके बाद मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

दी शिकायत में सेक्टर-3 निवासी नितेश कुमार ने बताया कि उन्होंने एक ऑनलाइन शॉपिंग साइट से घरेलू सामान मंगाया गया था। इसके पश्चात कंपनी की तरफ से उन्हें डिलीवरी दे दी गई थी। सामान पसंद नहीं आया जिसके बाद उन्होंने नंबर पर काल किया। यह काल करने के बाद फोन अटेंड करने वाले शख्स ने कहा राशि वापिस करनी है इसलिए आप एनी डेस्क एप डाउनलोड करें।

युवक झांसे में आ गया और यह एप डाउनलोड कर ली। शातिर ने शिकायतकर्ता का फोन रिमोट पर ले लिया और इसके पश्चात कहा आप मोबाइल के कैमरे से एटीएम कार्ड की फोटो लें। शातिर ने एटीएम कार्ड की जानकारी हासिल कर खाते से 1 लाख 65 हजार रुपए निकाल लिए। पैसे कटने का मैसेज आने के बाद वापस काल की तो शातिर ने वह अटेंड नहीं की।

ओटीपी भी नहीं बताया फिर भी खाते से निकले 55 हजार
ठगी के दूसरे मामले में एक कंपनी कर्मचारी के खाते से शातिरों ने 55 हजार रुपए निकाल लिए। मोबाइल पर आया ओटीपी नहीं बताने के बाद भी हुई ठगी के बाद डिजीटल लेने की सुरक्षा पर भी सवाल उठ गए हैं। शिकायत में पश्चिम बंगाल निवासी अमन गुप्ता ने बताया कि वह फिलहाल शहर के शक्तिनगर में रह रहा है।

शिकायकर्ता ने बताया कि 11 जनवरी को उनके मोबाइल पर पैसे निकासी का ओटीपी आया जो कि उन्होंने किसी को बताया भी नहीं। इसके बाद भी उनके खाते से 55 हजार रुपए निकल गए। यह राशि एटीएम बूथ के जरिए निकाली गई है जबकि एटीएम उनके पास ही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser