पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पेयजल संकट:3 दिन और रहेगा पेयजल संकट, खुबड़ू हेड से पानी छोड़े जाने के बाद दो दिन में रेवाड़ी पहुंच जाएगा

रेवाड़ी17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बदले शेड्यूल के चलते अब 6 दिन की देरी से पहुंचेगा पानी
  • 29 जनवरी से शहर को मिल रही एक दिन छोड़कर सप्लाई, 10 मिनट कटौती भी की जा रही

शहरवासियों को पेयजल संकट से अभी राहत मिलने के आसार नहीं है। 13 फरवरी को नहर में पानी आने के तय शेड्यूल में बदलाव होने से हालात और खराब हो गए। क्योंकि अभी 20 फरवरी तक पानी का संकट रह सकता है। जलसंकट की स्थिति को संभालने के लिए जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से एक दिन छोड़कर एक दिन पानी सप्लाई देने के साथ ही 10 मिनट समय में भी कटौती की जा रही है।

अल्टरनेट-डे सप्लाई 29 जनवरी को शुरू की गई थी। अब जलघरों के टैंकों में तली तक पानी पहुंच गया और अब इधर-उधर से ट्यूबवेल से पानी एकत्रित कर काम चलाया जा रहा है। विभाग के कनिष्ठ अभियंता अजय यादव ने बताया कि शहर के लोगों को पानी की कोई दिक्कत नहीं रहे, इसके लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। दूसरे ट्यूबवेलों से पानी एकत्रित कर काम चलाया जा रहा है। नहर में अभी दो दिन बाद ही पानी पहुंचेगा। ऐसे में विभाग की लोगों से अपील है कि पानी का सदुपयोग करें।

बता दें कि नहर में पानी चलने का वर्तमान शेड्यूल अप्रैल तक चलेगा। मई से नया शेड्यूल जारी होगा। फिलहाल 14 दिन नहर में पानी चलता है और 24 दिन बंद रहता है।

जोन में सप्लाई जानने के लिए यहां करें संपर्क
शहर में 29 जनवरी से अल्टरनेट डे पेयजल सप्लाई दी जा रही है। ऐसे में अगर किसी व्यक्ति को उनके जोन या कॉलोनी में पानी चलने का शेड्यूल जानना है तो वे हेल्पलाइन नंबर 9467525461 पर संपर्क कर सकते हैं।

20 फरवरी को सुबह पानी आने की उम्मीद
कार्यकारी अभियंता वीके बागोतिया ने बताया कि पहले खूबड़ हेड से 16 फरवरी को पानी छोड़ा जाना था, लेकिन अब यह 17 फरवरी को वहां से छोड़ा गया। 19 की शाम या 20 की सुबह रेवाड़ी जेएलएन में पहुंच जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें