पुलिस की कार्रवाई:गैस एजेंसी संचालक से साढ़े 46 लाख रुपए की धोखाधड़ी का आरोपी उद्यमी गिरफ्तार

रेवाड़ी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कसौला पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया आरोपी उद्यमी। - Dainik Bhaskar
कसौला पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया आरोपी उद्यमी।
  • कर्मचारियों के पैसे काटकर पीएफ फंड जमा नहीं कराने में भी नामजद है आरोपी

कसौला थाना पुलिस ने बावल आईएमटी स्थित एक औद्योगिक इकाई के मालिक को गैस एजेंसी संचालक के साथ साढ़े 46 लाख रुपए की धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया आरोपी गुड़गांव निवासी अरविंद है। आरोपी को पुलिस ने एक दिन के रिमांड पर लिया है।

आरोपी उद्यमी के खिलाफ कंपनी में कार्यरत कर्मचारियों के पीएफ के पैसे काटकर फंड में भी जमा नहीं कराने के आरोप में मामला दर्ज है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बावल स्थित इंडेन गैस एजेंसी के संचालक चांदबीर ने पिछले साल 29 जून को पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि वह बावल आईएमटी के सेक्टर-5 स्थित किरण उद्योग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को कॉमर्शियल सिलेंडर सप्लाई करता था।

इसकी एवज में काफी समय से कंपनी से पेमेंट नहीं की जा रही थी। इसके बाद वह कंपनी के मालिकों से मिलने गया तो उन्होंने कुछ दिन बाद एसबीआई बैंक का साढ़े 46 लाख रुपए का चेक दिया था। इसमें उन्होंने कहा कि इस चेक को 31 दिसंबर को अपने खाते में लगाना । एजेंसी संचालक ने कंपनी मालिक के कहे अनुसार 31 दिसंबर को ही यह चेक लगाया था। इसके बाद बैंक की तरफ से बताया गया कि जिस खाता नंबर का चेक दिया गया है वह 31 दिसंबर से पहले ही बंद करा दिया गया है।

साथ चेक पर भी दो लोगों के हस्ताक्षर होने चाहिए लेकिन चेक पर एक के ही हस्ताक्षर थे। पुलिस ने चांदबीर की शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने के बाद जांच शुरू करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी का प्रयास किया। जांच के दौरान आरोपी को पुलिस ने गुड़गांव की अदालत से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर लिया और एक दिन के रिमांड पर लिया है।

प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी अरविंद कुमार जैन के खिलाफ पीएफ फंड में भी धोखाधड़ी का मामला दर्ज है। पीएफ विभाग के निरीक्षक निलेश कुमार की तरफ से शिकायत दी गई थी कि आरोपी ने अपनी कंपनी में कार्यरत कर्मचारियों का पीएफ का पैसा काट लिया लेकिन उसे खाते में जमा नहीं कराया।

खबरें और भी हैं...