• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Rewari
  • FIR Registered Against Shop Owner And Contractor; Police Handed Over The Three Dead Bodies To The Relatives After Conducting Post mortem

रेवाड़ी में 3 लोगों की मौत का जिम्मेदार फरार:मिट्‌टी में दबकर मरे तीनों मजदूर MP के, दुकान मालिक और ठेकेदार पर FIR दर्ज

रेवाड़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेवाड़ी सिटी थाना में परिजनों के बयान दर्ज करते हुए पुलिसकर्मी। - Dainik Bhaskar
रेवाड़ी सिटी थाना में परिजनों के बयान दर्ज करते हुए पुलिसकर्मी।

हरियाणा के रेवाड़ी शहर में दुकान की बेसमेंट की खुदाई के दौरान मिट्टी‌ खिसकने से हुई तीन मजदूरों की मौत के मामले में पुलिस ने दुकान मालिक और खुदाई करवाने वाले ठेकेदार पर FIR दर्ज कर ली। ठेकेदार प्रेम खुद भी मिट्‌टी में दब गया था जिसे बाद में लोगों ने जिंदा निकाल लिया मगर उसके साथ दबे तीन मजदूरों को बचाया नहीं जा सका। इस हादसे में जान गंवाने वाले तीनों मजदूरों के शव शुक्रवार दोपहर बाद पोस्टमार्टम के बाद उनके परिवार को सौंप दिए गए। दुकान का मालिक हादसे के बाद से ही फरार है जबकि ठेकेदार प्रेम का अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस दुकान मालिक की तलाश कर रही है।

रेवाड़ी में गर्ल्स स्कूल के पास बलभद्र सराय के सामने मिस्त्री प्रेम ने एक दुकान की बेसमेंट की खुदाई का ठेका लिया था। गुरुवार शाम को बेसमेंट की खुदाई चल रही थी और वहां कई मजदूर व मिस्त्री काम कर रहे थे। इनमें से कुछ लोग बाहर काम कर रहे थे जबकि सुनीता, लक्ष्मी, खुमान उर्फ पप्पू गड्‌ढे के अंदर ठेकेदार प्रेम के साथ सरियों का पिलर खड़ा करने के बाद दीवार पर लकड़ी के फट्‌टे लगा रहे थे। उसी समय बगल वाले प्लाॅट की मिट्‌टी खिसकने से यह चारों उसमें दब गए। तकरीबन 3 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद ठेकेदार प्रेम को जिंदा निकाल लिया गया मगर सुनीता, लक्ष्मी व खुमान को बचाया नहीं जा सका। हादसे के बाद दुकान मालिक जयकुमार फरार है।

हादसे में जिंदा बचा ठेकेदार प्रेम जिसके खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।
हादसे में जिंदा बचा ठेकेदार प्रेम जिसके खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

अस्पताल में जमा हुए मजदूर

इस हादसे के बाद मजदूरों में रोष दिखाई दिया। शुक्रवार सुबह बड़ी संख्या में मजदूर उस अस्पताल के बाहर अस्पताल जमा हो गए जहां ठेकेदार प्रेम का इलाज चल रहा है। उन्होंने आर्थिक सहायता की मांग की। रेवाड़ी सिटीथाना पुलिस ने मृतका सुनीता के पति रामभजन की शिकायत पर दुकान मालिक जयकुमार और ठेकेदार प्रेम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। पुलिस के अनुसार सुनीता व लक्ष्मी मध्यप्रदेश के दमोह जिले की रहने वाली थीं जबकि खुमान मध्यप्रदेश के ही टीकमगढ़ का रहने वाला था।

दुकानमालिक को बचाने का आरोप

शुक्रवार को पुलिस ने सुनीता, लक्ष्मी और खुमान का पोस्टमार्टम कराने के बाद बॉडी परिजनों को सौंप दी। पोस्टमार्टम से पहले जैसे ही ठेकेदार प्रेम के परिवार को पता चला कि हादसे के बाद उसके खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है तो उसका परिवार अस्पताल में जमा हो गया। उनका कहना था कि पुलिस ने दुकान मालिक जयकुमार का बचाव करते हुए ठेकेदार पर पूरी लापरवाही मढ़ दी है।