पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

व्यवस्थाओं का निरीक्षण:अस्पतालों के बेड, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन व दुकानों में खाद्य पदार्थों के दाम तय करें अधिकारी : सीएम

रेवाड़ी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेवाड़ी में समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल। - Dainik Bhaskar
रेवाड़ी में समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल।
  • रेवाड़ी पहुंचे सीएम ने कोविड के इंतजामों और अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की
  • जिले के लिए 5 वेंटिलेटर देने की घोषणा, जो कि नूंह के नल्हड़ से आएंगे

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना काल के इस कठिन समय में लोगों का पैसा कमाने की बजाय सेवा करना उद्देश्य होना चाहिए। जो व्यक्ति ऐसे समय में पैसा कमाने के लिए दवाईयों, सिलेंडरों और अन्य पदार्थों की कालाबाजारी करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सीएम सोमवार को लोक निर्माण विश्राम गृह रेवाड़ी में अधिकारियों के साथ कोरोना की स्थिति व आवश्यक प्रबंधों की समीक्षा कर रहे थे। उनके साथ सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल व विधायक कोसली लक्ष्मण सिंह यादव भी थे।

सीएम ने अधिकारियों से कोविड मरीजों के इलाज के लिए पोर्टल पर रजिस्टर्ड जिले के सभी 22 अस्पतालों में मरीजों की संख्या और प्रबंधों के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कोविड मरीजों का इलाज करने के लिए बेड बढ़ाने की आवश्यकता हुई तो वे भी बढ़ाए जाएंगे।

विधायक ने की अधिकारियों की खिंचाई : सीएम की बैठक के दौरान कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव सख्त मिजाज में नजर आए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा सीएम को दी जा रही जानकारियों पर भी कहा कि इसमें पूरा सच नहीं है।

विधायक ने कहा कि कोसली अस्पताल में कोविड-19 से निपटने को पूर्ण सुविधाएं नहीं है। आवश्यकतानुसार 40 अतिरिक्त बेड रखवा दिए गए हैं, लेकिन गंभीर रोगियों को रेफर कर दिया जाता है। वेंटिलेटर स्थापित किए जाएं। इसी पर सीएम ने वेंटिलेटर की घोषणा की। ऑक्सीजन कोटा बढ़ाकर 11 एमटी करने की मांग की।

ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाया जाएगा

मुख्यमंत्री ने जिला के लिए 5 वेंटिलेटर देने की घोषणा करते हुए कहा कि रेवाड़ी में 3 तथा कोसली में 2 वेंटिलेटर लगाए जाएंगे। उन्होंने जिला की सीएचसी लेवल पर ऑक्सीजन के 10-10 बेड शुरू करवाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिए कि अस्पतालों में बेड, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन आदि स्वास्थ्य सेवाओं के दाम तय करें, ताकि मरीजों को निर्धारित दरों पर अस्पतालों में स्वास्थ्य लाभ मिल सके और जो भी अस्पताल पैसा कमाने के उद्देश्य से निर्धारित दरों से ज्यादा चार्ज करे उसके खिलाफ कार्रवाई करें।

उन्होंने डीएफएससी को निर्देश दिए कि वे दाल, तेल, चावल आदि खाद्य पदार्थों के दाम भी निर्धारित करें और उनका आम जनता में ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार करें। उन्होंने निर्देश दिए कि इस बारे में रेवाड़ी की किरयाना एसोसिएशन के साथ बैठक भी करें। उन्होंने एम्बुलेंस सेवाओं की भी न्यूनतम दरें तय करने के आदेश दिए। सीएम ने कहा कि वैक्सीनेशन की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी।

ऑक्सीजन के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि आवश्यकता अनुसार इसका कोटा बढ़ाया जाएगा। इस मौके पर नप चेयरमैन पूनम यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष हुकमचंद, सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन कृष्ण कुमार, एसीएस वीएस कुंडू, उपायुक्त यशेन्द्र सिंह, एसप अभिषेक जोरवाल, डीएमसी दिनेश यादव, एसडीएम रविन्द्र यादव, एसडीएम बावल संजीव कुमार, एसडीएम कोसली होशियार सिंह, सीटीएम रोहित कुमार, डीएफएसई अशोक रावत, सीएमओ डा. सुशील माही, डा. दीपक वर्मा, सतपाल थानेदार सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें