बहादुरगढ़ में 2 लाख की धोखाधड़ी:बैंक में खाता बंद कराने के बाद भी निकले 1 लाख; 7 दिन में 17 लाख की ठगी की वारदातें

बहादुरगढ़4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बहादुरगढ़ पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज करके मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है। - Dainik Bhaskar
बहादुरगढ़ पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज करके मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है।

हरियाणा के बहादुरगढ़ शहर में हर दिन साइबर ठगी की वारदातें हो रही हैं। शुक्रवार को भी एक व्यक्ति ने उसके खाते से 2 लाख रुपए निकाले जाने का मामला दर्ज कराया है। हैरानी की बात यह है कि एक लाख रुपए तो बैंक में खाता बंद कराने के बाद निकाले गए।

बहादुरगढ़ पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। लेकिन बहादुरगढ़ में पिछले 7 दिनों में 4 बड़ी वारदातें हुई हैं, जिसमें 17 लाख रुपए ठगे गए। दिलचस्प बात यह है कि एफआईआर दर्ज की गईं, लेकिन किसी भी वारदात में पुलिस के हाथ साइबर ठग नहीं लगे।

मिली जानकारी के अनुसार, बहादुरगढ़ के गांव नूना माजरा निवासी यशबीर ने बताया कि उसके साथ 2 लाख की ठगी हुई है। उसका खता सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक की नूना माजरा शाखा में खुला है। उसके खाते से 26 नवंबर 2021 को एक लाख रुपए निकल गए। 3 बार ट्रांजेक्शन हुई।

2 बार 25-25 हजार रुपए और 1 बार 50 हजार रुपए निकाले गए। इसका मैसेज जब उसके मोबाइल पर आया तो उसे पता लगा। यह मैसेज रात को आया था। इसके बाद उसने अगली सुबह खाता बंद करने के लिए बैंक में रिक्वेस्ट डाल दी थी। बैंक की ओर से शिकायत नंबर भी दिए गए थे।

खाता बंद करने के आश्वासन के बाद निकले 1 लाख

यशबीर ने बताया कि बैंक में शिकायत दर्ज करवाने के बाद बैंक सर्विस प्रोवाइडर ने आश्वासन दिया कि अब कोई पैसा नही कटेगा, लेकिन इसके बाद 27 नवंबर को फिर से एक लाख रुपए निकल गए। इस बार 50-50 हजार करके दो एनइएफटी हो गई। जब उसने मैनेजर से बात की तो उन्होंने अपने सीनियर से बात की और साइबर सेल में शिकायत करने की बात कही। अपने स्तर पर मदद करने का आश्वासन भी दिया।

खबरें और भी हैं...